• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • News Blog:एक साथ चुनाव पर 7-8 जुलाई को सभी पार्टियों के साथ बैठक करेगा लॉ कमिशन

News Blog:एक साथ चुनाव पर 7-8 जुलाई को सभी पार्टियों के साथ बैठक करेगा लॉ कमिशन

देश-दुनिया की लेटेस्ट हिंदी न्यूज़ के लिए जुड़े रहिए News18 India के साथ...

  • News18Hindi
  • | July 02, 2018, 17:38 IST
    LAST UPDATED 4 YEARS AGO
    17:40 (IST)

    एक राष्ट्र एक चुनाव को लेकर 7 और 8 जुलाई को सभी बड़ी राजनीतिक पार्टियों के साथ लॉ कमिशन की बैठक होगी. क्या पूरे देश में एक साथ विधानसभा और लोकसभा चुनाव कराया जाना संभव है? बैठक में इस विषय पर चर्चा की जाएगी.

    16:55 (IST)

    धुले जिले में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. हमने मामले की जांच शुरू कर दी है. कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये का मुआवजा देने का फैसला किया हैः महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस

    16:39 (IST)

    महाराष्ट्र में प्लास्टिक बैन लागू होने के बाद से अब तक बीएमसी ने मुंबई में 1507 किलो प्लास्टिक जब्त किए हैं. बीएमसी ने अब तक 19 लाख 65 हजार रुपये फाइन के रूप में वसूले हैं.

    15:19 (IST)
    राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने साउथ दिल्ली के 16 हज़ार पेड़ों को काटने पर रोक लगा दी है. एनजीटी ने इस मामले में एनबीसीसी और उससे जुड़ी एजेंसियों को यथास्थिति बनाये रखने के निर्देश दिए हैं.

    एनजीटी के कार्यवाहक अध्यक्ष जस्टिस जवाद रहीम की अध्यक्षता वाली पीठ ने आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, सीपीडब्ल्यूडी और अन्य को नोटिस भी जारी किए और उनसे 19 जुलाई से पहले अपने जवाब दाखिल करने को कहा है.

    15:09 (IST)
    जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन सरकार बनाने की अटकलों को कांग्रेस नेता जीए मीर ने खारिज किया है. मीर ने कहा, '2014 में कांग्रेस ने अपनी जिम्मेदारी निभाई थी, लेकिन अब हालात काफी बदल गए हैं. इस मामले में कांग्रेस ने न कोई पहल की है और न ही किसी कोशिश में जुटी है.' दरअसल सूत्रों के मुताबिक, पीडीपी ने कांग्रेस को राज्य में साथ मिलकर सरकार बनाने का ऑफर दिया है.

    13:53 (IST)
    दक्षित कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई-इन 8 से 11 जुलाई के बीच भारत यात्रा पर आने वाले हैं. इस दौरान वह पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे, जिसमें दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी बढ़ाने के अलावा विभिन्न द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा होगी.

    13:47 (IST)
    देश में लोकपाल की नियुक्ति को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बेहद रुख अपनाते केंद्र 10 दिनों के अंदर नियुक्ति की समयसीमा तय कर उसे सूचित करने का निर्देश दिया है.

    इस मामले में केंद्र की ओर से अटॉर्नी जनरल केके. वेणुगोपाल ने लोकपाल की नियुक्ति के संबंध में सरकार की ओर से प्राप्त लिखित निर्देश सौंपे और बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्‍द ही इस मसले पर बैठक आयोजित करेंगे. बेंच ने इस मामले की अगली सुनवाई 17 जुलाई को तय की है.

    एक राष्ट्र एक चुनाव को लेकर लॉ कमिशन 7 और 8 जुलाई को विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के साथ बैठक करेगा. दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई-इन 8 से 11 जुलाई के बीच भारत यात्रा पर आने वाले हैं. इस दौरान वह पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे, जिसमें दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी बढ़ाने के अलावा विभिन्न द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा होगी. उधर जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन सरकार बनाने की अटकलों को कांग्रेस नेता जीए मीर ने खारिज किया है. दरअसल सूत्रों के मुताबिक, पीडीपी ने कांग्रेस को राज्य में साथ मिलकर सरकार बनाने का ऑफर दिया है. उधर इस बीच देश में लोकपाल की नियुक्ति को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बेहद रुख अपनाते केंद्र 10 दिनों के अंदर नियुक्ति की समयसीमा तय कर उसे सूचित करने का निर्देश दिया है.

    देश-दुनिया की लेटेस्ट हिंदी न्यूज़ के लिए जुड़े रहिए News18 India के साथ...

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0