कठुआ केस: J&K सरकार को SC का निर्देश- पीड़ित परिवार को दें सुरक्षा

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आठ साल की एक बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर देश भर में गुस्सा है.

News18Hindi
Updated: April 16, 2018, 5:34 PM IST
कठुआ केस: J&K सरकार को SC का निर्देश- पीड़ित परिवार को दें सुरक्षा
जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आठ साल की एक बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर देश भर में गुस्सा है.
News18Hindi
Updated: April 16, 2018, 5:34 PM IST
जम्मू कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची के रेप और हत्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को पीड़ित परिवार, उनके वकील और इस मामले में परिवार की मदद कर लोगों को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया.

दरअसल पीड़ित के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर इस मामले की सुनवाई कठुआ से बाहर चंडीगढ़ में कराने की मांग की थी. कोर्ट ने इस पर राज्य सरकार से जवाब तलब किया है. सुप्रीम कोर्ट में अब 27 अप्रैल को इस मामले की आगे सुनवाई होगी.

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस ए.एम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चन्द्रचूड़ की तीन सदस्यीय खंडपीठ के समक्ष सुनवाई के दौरान पीड़ित के पिता ने जम्मू कश्मीर पुलिस की जांच पर संतोष व्यक्त किया और आरोपियों द्वारा इसकी जांच सीबीआई को सौंपने के अनुरोध का विरोध किया.

इस मामले में 8 लोगों को आरोपी बनाया गया है. आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है जिसकी पेशी 24 अप्रैल को तय हुई है. सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने राज्य सरकार को निर्देश दिया कि इस मामले में आरोपी किशोर को सुधार गृह में पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाए. पीठ ने यह भी कहा कि पीड़ित के परिवार के सदस्यों तथा दूसरों को सुरक्षा प्रदान करने वाले पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में होंगे.

क्या है कठुआ का पूरा मामला ?
जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आठ साल की एक बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर देश भर में गुस्सा है. जम्मू कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोमवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में 15 पेज का आरोपपत्र दाखिल किया. इसमें बकरवाल समुदाय की बच्ची के अपहरण, बलात्कार और उसकी हत्या को लेकर रोंगटे खड़े कर देने वाले खुलासे हुए.

चार्जशीट के मुताबिक, आठ साल की इस बच्ची को जनवरी में एक हफ्ते तक मंदिर में बंधक बनाकर रखा गया था और उसे नशीला पदार्थ देकर उसके साथ बार बार बलात्कार किया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई थी.

पढ़ें- कठुआ रेप केस से शर्मसार इंसानियत, 15 प्वाइंट्स में जानें पूरा ब्योरा
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर