• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Coronavirus India Live Updates: दिल्ली में 24 घंटे में कोविड के 5 हजार से अधिक मामले, 30 की मौत, पॉजिटिविटी घटी

Coronavirus India Live Updates: दिल्ली में 24 घंटे में कोविड के 5 हजार से अधिक मामले, 30 की मौत, पॉजिटिविटी घटी

Coronavirus Omicron India Live Updates: देश में 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19 in India) के 3,06,064 नए मामले दर्ज किए गए हैं. यह रविवार के मुकाबले 27,469 कम मामले हैं. इसी अवधि में भारत में 439 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई हैं. वहीं इसी 24 घंटे में देश में 2 लाख 43 हजार 495 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. देश में इस समय कोरोना के 22 लाख 49 हजार 335 एक्टिव केस हैं. संकमण दर बढ़कर 20.75 फीसदी हो गई है. एक अध्‍ययन में रविवार को कहा गया है कि कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron) का अब भारत में कम्‍युनिटी स्‍प्रेड (Corona Community Spread) शुरू हो गया है.

  • News18Hindi
  • | January 24, 2022, 19:07 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO
    21:41 (IST)

    महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना संक्रमण से राहत मिलने लगी है. शहर में संक्रमण दर घट कर 5.42 प्रतिशत पर पहुंच गई है जबकि पिछले 24 घंटे में आर्थिक नगरी में कोविड के 1,857 मामले सामने आए हैं.

    21:09 (IST)
    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी. ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मुझे दो सर्दी जुकाम था तो मैंने आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया जिसमें रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है. उन्होंने लोगों से अपील की कि जो लोग पिछले दो तीन दिन में मेरे संपर्क में आए हैं और उन्हें सर्दी, जुकाम, बदन दर्द की शिकायत है तो अपना कोविड आरटी-पीसीआर टेस्ट करा लें.

    20:28 (IST)

    केरल सरकार ने तिरुवनंतपुरम में लगाए और प्रतिबंध
    तिरुवनंतपुरम के सी श्रेणी में आते ही केरल सरकार ने जिले में और प्रतिबंधों की घोषणा कर दी है. नए निर्देश के मुताबिक अब शहर में सिनेमा, स्विमिंग पुल और जिम पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके साथ ही कक्षा 10, 12 और कॉलेज के अंतिम वर्ष के छात्रों की कक्षाओं को छोड़कर सभी कक्षाओं को बंद करने के आदेश दिए हैं.

    20:21 (IST)

    पुणे में 24 घंटे में कोरोना के 7,984 मामले सामने आए जबकि पिछले एक दिन में 14 लोगों की कोविड की वजह से मौत हुई.

    19:51 (IST)
    पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल सोमवार को कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है. इस बात की जानकारी दयानंद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टर्स ने दी. डॉक्टर ने कहा कि पूर्व सीएम के गले में खराश, हल्की खांसी और हल्का बुखार था जिसके बाद उनके सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था और वे ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं.

    18:54 (IST)

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण में गिरावट आने लगी है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोविड 5,760 मामले सामने आए जबकि इस दौरान 30 लोगों की मौत हुई. नई रिपोर्ट के बाद दिल्ली में कोविड के एक्टिव केस की संख्या 45,140 हो गई है. राहत की बात यह है कि अब पॉजिटिविटी दर में भी गिरावट आई है. दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर गिरकर 11.79% पर पहुंच गई है.

    18:10 (IST)

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया 25 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली, लद्दाख, उत्तर प्रदेश और चंडीगढ़ के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ COVID स्थिति पर बातचीत करेंगे. ये जानकारी आधिकारिक सूत्र ने सोमवार को दी.

    17:24 (IST)

    हर साल गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रपति भवन में AT Home कार्यक्रम आयोजित किया जाता है, लेकिन इस बार कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. बता दें कि इसमें उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से लेकर विशिष्ट लोगों को आमंत्रित किया जाता है. यह पहला ऐसा मौका है जब इसे रद्द किया गया है.

    15:33 (IST)
    कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए गुजरात सरकार ने 17 और शहरों में नाइट कर्फ्यू को लागू कर दिया है. इस नए ऐलान के बाद राज्य के कुल 8 महानगरों और दो शहरों में 29 जनवरी तक प्रतिबंध लगा रहेगा. सरकार की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि रात्रि कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा.

    14:32 (IST)

    सरकारी सूत्रों का दावा- 15 फरवरी तक देश में कम होंगे कोरोना केस
    सोमवार को केंद्र सरकार के सूत्रों ने दावा किया है कि 15 फरवरी तक देश में कोरोना संक्रमण (Covid 19 in India) के मामलों में गिरावट आएगी. उसका कहना है कि कोरोना केस (Corona Cases in India) में अब गिरावट आ रही है और कुछ मेट्रो शहरों और राज्‍यों में ये स्थिर हैं. सूत्रों का कहना है कि टीकाकरण (Corona Vaccination) ने कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave) का प्रभाव घटा दिया है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय लगातार राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ संपर्क में है. सरकारी सूत्रों ने यह भी कहा है कि 74 फीसदी जनसंख्‍या को पूरी तरह से वैक्‍सीन लग चुकी है.

    Coronavirus Omicron India Live Updates: नई दिल्‍ली. तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण देश-विदेश में कई जगह चिंता की स्थिति बन रही है. दिनोंदिन कोरोना संक्रमण (Covid 19 Updates) पर नए शोध भी जारी हो रहे हैं. ऐसे ही एक अध्‍ययन में रविवार को कहा गया है कि कोरोना वायरस (Covid 19 in India) के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron) का अब भारत में कम्‍युनिटी स्‍प्रेड (Corona Community Spread) शुरू हो गया है. इस अध्‍ययन में यह भी कहा गया है कि बड़े शहरों में यह काफी हावी है. ऐसे में यह शोध भारत के लिए चिंता वाला है क्‍योंकि वैसे भी देश में रोजाना अब कोरोना (Corona Cases in India) के 3 लाख से अधिक नए केस सामने आ रहे हैं. साथ ही अब मौतों का ग्राफ भी बढ़ा है.

    अगर राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों की बात करें तो दिल्‍ली में पहले से हालात कुछ सुधरे हैं. दिल्‍ली (Delhi Corona Cases) में अब रोजाना आने वाले नए कोरोना केस के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है. लेकिन महाराष्‍ट्र (Maharashtra Coronavirus), कर्नाटक (Karnataka Coronavirus), केरल (Kerala Coronavirus) जैसे राज्‍यों में कोरोना के नए केस लगातार बढ़ रहे हैं और इनकी संख्‍या औसतन 40 हजार से ऊपर है. ऐसे में अधिकांश राज्‍यों ने अपने-अपने यहां कड़े प्रतिबंध लगा रखे हैं. अधिकांश राज्‍यों में स्‍कूल-कॉलेज भी पूरी तरह बंद हैं. ऑफिसों में 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम हो रहा है. कई जगह तो वर्क फ्रॉम होम अनिवार्य कर दिया गया है. इस बीच उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी कोरोना संक्रमण से दूसरी बार संक्रमित हो गए हैं.

    पढ़ें Coronavirus India omicron Live Updates

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0