• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Coronavirus India Live Updates: केरल में बेकाबू कोरोना, 55 हजार से ज्यादा नए मामले, कर्नाटक में 41,400 नए केस

Coronavirus India Live Updates: केरल में बेकाबू कोरोना, 55 हजार से ज्यादा नए मामले, कर्नाटक में 41,400 नए केस

Coronavirus Omicron in India Live Updates: भारत में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण (Corona Cases in India Today) के 2,55,874 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही इस दौरान 614 लोगों की मौत (Corona deaths) हुई है. सोमवार के मुकाबले मंगलवार को कोरोना के 50,190 कम केस दर्ज किए गए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से कहा है कि केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया मंगलवार को सुबह 10:30 बजे 9 राज्‍यों के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों से कोरोना की स्थिति की जानकारी लेंगे.

  • News18Hindi
  • | January 26, 2022, 00:01 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO
    19:53 (IST)
    गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 16,608 नए मामले सामने आए. 17,467 मरीज़ ठीक हुए और 28 मरीज़ों की मौत दर्ज़ की गई.

    सक्रिय मामले: 1,34,261
    कुल रिकवरी: 9,48,405
    मृतकों की संख्या: 10,302

    18:30 (IST)
     केरल में मंगलवार को कोरोना वायरस के 55,475 नए केस सामने आए हैं जबकि राज्य में 30,226 लोग ठीक हुए हैं. बीते एक दिन में राज्य में 70 मौतें हुई हैं. केरल में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 2,85,365 हो गई है. 

    15:00 (IST)

    स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने दिए राज्‍यों को अहम निर्देश
    Covid 19 Guidelines: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को 9 राज्‍यों के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों से ऑनलाइन बात की है. उन्‍होंने इस दौरान कोरोना की स्थिति जानी और राज्‍यों से कोविड टेस्टिंग व टीकाकरण बढ़ाने को कहा है. उन्‍होंने यह भी निर्देश दिए है कि राज्‍य समय पर टेस्टिंग और टीकाकरण का डाटा भेजें. उन्‍होंने कहा है कि जो लोग होम आइसोलेशन में रह रहे हैं, उनकी निगरानी राष्‍ट्रीय स्‍तर पर जारी गाइडलांइस के अनुसार की जाई जानी चाहिए.

    14:50 (IST)

    कोरोना महामारी की रुकावट से काफी हद तक उबरी भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था: पनगढ़िया
    नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने मंगलवार को कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था कोरोना महामारी के चलते उत्‍पन्‍न हुए व्यवधानों से काफी हद तक उबर गई है. उन्‍होंने उम्मीद जताई है कि यह सुधार जारी रहेगा व 7-8 फीसदी की वृद्धि दर फिर बहाल हो जाएगी. पनगढ़िया ने सुझाव दिया कि सरकार को अब वित्त वर्ष 2022-23 में राजकोषीय घाटे को आधा से एक प्रतिशत तक कम करने का संकेत देना चाहिए.

    12:58 (IST)

    ठाणे में आए कोरोना के 1745 नए मामले, 12 की मौत
    Thane Corona Cases: महाराष्ट्र के ठाणे में कोरोना वायरस के 1,745 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,94,580 हो गई है. इसके साथ ही जिले में 12 और मरीजों की मौत हो गई है. जिले में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 11,725 हो गई है.  ठाणे में कोविड-19 से मृत्यु दर 1.68 प्रतिशत है.

    12:46 (IST)

    अरुणाचल प्रदेश में आए कोरोना के 668 केस
    Arunachal Pradesh Corona Cases: अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस के 668 नए मरीज मिले जो इस महीने में एक दिन में सामने आए सबसे ज्यादा मामले हैं. राज्य में संक्रमण के अब कुल मामले 60,072 पहुंच गए हैं. तवांग के एक अस्पताल में असम के एक सैलानी की मौत के बाद संक्रमण के कारण जान गंवाने लोगों की संख्या बढ़कर 283 हो गई है.

    12:41 (IST)

    Gautam Gambhir Tests Corona Positive: गौतम गंभीर कोरोना संक्रमित
    पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने मंगलवार को जानकारी दी है कि वह कोरोना वयरस से संक्रमित हो गए हैं और मामूली लक्षणों से जूझ रहे हैं. गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, ‘मामूली लक्षण उभरने के बाद मंगलवार को मुझमें कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई. मैं अपने संपर्क में आए सभी लोगों से कोरोना जांच कराने का आग्रह करता हूं.’

    12:13 (IST)

    हम और एलजी साहब मिलकर हटाएंगे पाबंदियां: केजरीवाल
    Delhi May Lifts Corona Restrictions: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले सप्ताह उनसे कुछ व्यापारी मिले थे और ऑड ईवन, वीकेंड कर्फ्यू हटाने की मांग की थी. उन्‍होंने बताया कि उप राज्यपाल को प्रतिबंध हटाने संबंधी प्रस्ताव भेजे हैं, लेकिन उन्होंने प्रस्ताव नहीं माने. केजरीवाल ने कहा, 'एलजी साहब बहुत अच्छे हैं, उन्हें आपकी सेहत की चिंता है. हम और LG साहब मिलकर जल्द से जल्द पाबंदियां हटाएंगे.'

    नई दिल्‍ली. भारत में इन दिनों कोरोना वायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर (Corona Third Wave) के कई शहरों में गुजरने की बात कही जा रही है. दिनोंदिन कोरोना संक्रमण (Covid 19 In India) के मामले भी बेहद अधिक सामने आ रहे हैं. हालांकि सोमवार से इनकी संख्‍या कुछ कम हो रही है. मंगलवार को जारी आंकड़ों (Corona Cases in India) के अनुसार देश में 3 लाख से कम नए केस आए हैं. लेकिन अब भी हालात चिंताजनक बने हुए हैं. वहीं सरकारी सूत्रों का दावा है कि 15 फरवरी तक देश में कोरोना संक्रमण (Covid 19 Cases in India) के मामलों में गिरावट दर्ज की जाएगी. कुछ विशेषज्ञ तो जनवरी के अंत या फरवरी में कोरोना मामलों के पीक पर पहुंचने की बात कर रहे हैं.

    देश में इन दिनों कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) भी पैर पसार रहा है. विशेषज्ञों का कहना है कि देश में चल रही कोरोना की तीसरी लहर के लिए यही वेरिएंट जिम्‍मेदार है. वहीं कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई में स्‍कूलों (School Reopen) को खोल दिया गया है. सोमवार को स्‍कूलों में बड़ी संख्‍या में बच्‍चों को देखा गया. हालांकि मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि स्‍कूलों में उन्‍हीं बच्‍चों को आने की अनुमति है, जिनके अभिभावकों ने उन्‍हें मंजूरी दी हुई है. इसके अलावा गुजरात, महाराष्‍ट्र जैसे राज्‍यों के अस्‍पतालों में कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर व्‍यवस्‍थाएं बढ़ाई जा रही हैं.

    यहां पढ़ें Coronavirus Omicron in India Live Updates

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0