• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • PM Modi In Himachal Live: पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, कहा उन्हें अपनी राज्य की भी चिंता नहीं

PM Modi In Himachal Live: पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, कहा उन्हें अपनी राज्य की भी चिंता नहीं

PM Modi In Himachal Live: पीएम मोदी लुहरी चरण-1 पनबिजली परियोजना की आधारशिला भी रखी. दो सौ दस मेगावाट की इस परियोजना का निर्माण 1,800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया जाएगा. इससे प्रति वर्ष 75 करोड़ यूनिट से अधिक बिजली का उत्पादन होगा.

  • News18Hindi
  • | December 27, 2021, 14:06 IST
    LAST UPDATED 23 DAYS AGO

    हाइलाइट्स

    14:16 (IST)

    पीएम मोदी बोले-हमारी सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ, सतर्कता के साथ, आपकी हर आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए काम कर रही है. अब सरकार ने तय किया है कि 15 से 18 साल के बीच के बच्चों को भी 3 जनवरी, सोमवार से वैक्सीन लगाना शुरू हो जाएगा.


    14:08 (IST)

    पीएम ने कहा, 'हिमाचल को स्वच्छ रखने में, प्लास्टिक और अन्य कचरे से मुक्त रखने में पर्यटकों का भी दायित्व बहुत बड़ा है. इधर उधर फैला प्लास्टिक, नदियों में जाता प्लास्टिक, हिमाचल को जो नुकसान पहुंचा रहा है, उसे रोकने के लिए हमें मिलकर प्रयास करना है.'


    14:04 (IST)

    पीएम मोदी बोले- रेणुका जी हमारी आस्था का अहम केंद्र है. भगवान परशुराम और उनकी मां रेणुका जी के स्नेह की प्रतीक इस भूमि से आज देश के विकास के लिए भी एक धारा निकली है. गिरी नदी पर बन रही श्री रेणुकाजी बांध परियोजना जब पूरी हो जाएगी तो एक बड़े क्षेत्र को इससे सीधा लाभ होगा. इस प्रोजेक्ट से जो भी आय होगी उसका भी एक बड़ा हिस्सा यहीं के विकास पर खर्च होगा.

    13:57 (IST)
    पीएम मोदी ने कहा, 'बीते चार सालों में हिमाचल को पहला एम्स मिला, हमीरपुर, मंडी, चंबा और सिरमौर में चार नए मेडिकल कॉलेज स्वीकृत किए गए. अभी यहां थोड़ी देर पहले 11,000 करोड़ रुपये की लागत वाले चार बड़े हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास या फिर लोकार्पण भी किया गया है.


    13:52 (IST)
    पीएम बोले- इतनी बड़ी संख्या में और ऐसी कड़ाके की ठंड में हम सबको आशीर्वाद देने आना, इसका मतलब ही है कि इन 4 साल में 


    13:43 (IST)
    मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, 'हिमाचल भले ही छोटा प्रदेश है लेकिन हम बड़ा काम कर रहे हैं. हमारी सरकार इस दिशा में आगे बढ़ रही है. युवाओं को स्वरोजगार व रोजगार से जोड़ने के लिए हमने अनेक कदम उठाए हैं.

    13:08 (IST)
    हिमाचल सरकार के 4 साल पूरे होने पर मण्डी में समारोह का आयोजन किया जा रहा है.

    12:48 (IST)

    प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि ‘हिमाचल प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट’ से लगभग 28,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत के माध्यम से क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है.

    12:31 (IST)
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंडी पहुंच गए हैं. थोड़ी देर में 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली पनबिजली परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. 

    12:02 (IST)

    पीएम मोदी ने कहा है कि देवभूमि हिमाचल की विकास यात्रा को एक नई गति मिलेगी. उन्होंने कहा, ' मंडी में मुझे न केवल हिमाचल प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में शामिल होने का अवसर मिलेगा, बल्कि 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की पनबिजली परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास का भी सौभाग्य प्राप्त होगा.'


    मंडी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज हिमाचल सरकार के चार साल पूरे (BJP Government 4th Anniversary) होने पर मंडी में रैली कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इसके अलावा 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली पनबिजली परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इसके अलावा पीएम मोदी लुहरी चरण-1 पनबिजली परियोजना की आधारशिला भी रखी. दो सौ दस मेगावाट की इस परियोजना का निर्माण 1,800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया जाएगा. इससे प्रति वर्ष 75 करोड़ यूनिट से अधिक बिजली का उत्पादन होगा.

    बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने दावा किया कि राज्यभर से कम से कम एक लाख लोग रैली में शामिल हो रहे हैं. इसके अलावा रैली की तैयारियां सीएम जयराम ठाकुर की देख रेख में की गई हैं.

    यहां पढ़ें PM मोदी के दौरे का Live Updates…

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन