• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोई भी देश कोविड-19 जैसी चुनौती से अकेले नहीं निपट सकता, कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव में बोले PM मोदी

कोई भी देश कोविड-19 जैसी चुनौती से अकेले नहीं निपट सकता, कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव में बोले PM मोदी

कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव में पीएम मोदी ने कोरोना महामारी में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की. (BJP4India Twitter/5 July 2021)

कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव में पीएम मोदी ने कोरोना महामारी में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की. (BJP4India Twitter/5 July 2021)

Cowin Global Conclave: कनाडा, मेक्सिको, नाइजीरिया, पनामा और उगांडा सहित करीब 50 देशों ने टीकाकरण अभियान के लिए डिजिटल मंच कोविन को अपनाने में रुचि दिखाई है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कोविन वैश्विक सम्मेलन में अपने विचारों को साझा करते हुए कहा कि भारतीय सभ्यता पूरे विश्व को एक परिवार मानती है. उन्होंने कहा कि इस महामारी ने कई लोगों को इस भारतीय दर्शन के मौलिक सत्य का अहसास कराया है. कॉन्क्लेव में पीएम मोदी ने कोरोना महामारी में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की. उन्होंने कहा, 'कोरोना संक्रमण से जितने भी देशों में लोगों की मृत्यु हुई हैं, मैं उन सभी लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. कोई भी राष्ट्र कितना भी मजबूत क्यों ना हो, लेकिन वह इस तरह की महामारी का सामना अकेले नहीं कर सकता है.'


    प्रधानमंत्री ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण को एक मजबूत हथियार बताया और इसे डिजिटल माध्यम से जोड़ने पर जोर दिया. उन्होंने कहा, 'कोरोना संक्रमण से उबरने के लिए वैक्सीनेशन एक उम्मीद है. हमने शुरू से ही वैक्सीनेशन अभियान को डिजिटल माध्यम से जोड़ा है. हम सभी को एकसाथ मिलकर आगे बढ़ना होगा.'




    कोविन वैश्विक सम्मेलन में भारत ने कोविन मंच को दूसरे देशों के लिए डिजिटल जनसेवा के तौर पर पेशकश किया ताकि वे अपने कोविड-19 टीकाकरण अभियान को संचालित कर सकें.


    गौरतलब है कि कनाडा, मेक्सिको, नाइजीरिया, पनामा और उगांडा सहित करीब 50 देशों ने टीकाकरण अभियान के लिए डिजिटल मंच कोविन को अपनाने में रुचि दिखाई है. यह जानकारी हाल में राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) के सीईओ डॉ. आरएस शर्मा ने दी थी. उन्होंने कहा था कि भारत सॉफ्टवेयर को नि:शुल्क साझा करने के लिए तैयार है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज