• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Chopper crashed in Tamil Nadu: हेलिकॉप्टर हादसे में CDS बिपिन रावत का निधन, आज संसद में बयान देंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Chopper crashed in Tamil Nadu: हेलिकॉप्टर हादसे में CDS बिपिन रावत का निधन, आज संसद में बयान देंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: हेलिकॉप्टर हादसे में CDS बिपिन रावत सहित उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हुई है. भारतीय वायुसेना ने जानकारी दी है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी श्रीमती मधुलिका रावत और उसमें सवार 13 अन्य लोगों की मौत हो गई है. हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल भर्ती कराया गया है.

  • News18Hindi
  • | December 09, 2021, 00:28 IST
    LAST UPDATED A MONTH AGO
    21:00 (IST)

    CDS बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर हादसे पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कल संसद के दोनों सदनों में देंगे बयान

    20:38 (IST)

    इजराइल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट में कहा है, तमिलनाडु में भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों की जान लेने वाली घातक हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बारे में जानकर मुझे बहुत दुख हुआ. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं. उनकी आत्मा को शांति मिले.

    19:29 (IST)

    तमिलनाडु हेलिकॉप्टर हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया,देश के लिए आज का दिन बहुत ही दुखद है, क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है. वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने अत्यंत समर्पण के साथ मातृभूमि की सेवा की है. उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है. मैं श्रीमती मधुलिका रावत और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के दुखद निधन पर भी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. ईश्वर उन्हें इस दुखद क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करें.

    18:54 (IST)

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने इस घटना पर दुख जताया है. मायावती ने ट्विटर पर लिखा, ‘देश के सर्वोच्च 5 स्टार रैंक के पहले चीफ ऑफ डिफेन्स स्टाफ व पूर्व सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत सहित कई सैन्य अफसरों की आज तमिलनाडु में हुई हेलीकाप्टर दुर्घटना में मौत अति दुखद व जबरदस्त क्षति. मेरी गहरी संवेदना. कुदरत उनके परिवार व अन्य सभी को इस क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करे.’

    18:50 (IST)
    सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया,  मैं तमिलनाडु में हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना से बहुत दुखी हूं जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है. उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक और एक सच्चे देशभक्त थे. उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया. सामरिक मामलों पर उनकी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण असाधारण थे. उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है. ऊं शांति.

    18:19 (IST)

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु में भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर क्रैश में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 और लोगों के निधन पर दुख जताया है.

    चेन्नई.  तमिलनाडु में सेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (military chopper crashed in Tamil Nadu) हो गया जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनके परिजन और कुछ कर्मचारी सवार थे. शुरुआती जानकारी के अनुसार कुन्नूर के घने जंगल क्षेत्र में फायर ब्रिगेड मौके पर है.  .

    समाचार एजेंसी ANI के अनुसार 3 लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें अस्पताल भेजा गया. इमरजेंसी टीम मौके पर है. कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए एमआई-सीरीज का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

    हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी, रक्षा सहायक, सुरक्षा कमांडो और वायुसेना के पायलट समेत कुल 14 लोग सवार थे.  भारतीय वायु सेना ने दुर्घटना के तुरंत बाद एक बयान में कहा कि  सीडीएस जनरल बिपिन रावत को ले जा रहा एक IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर, तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज दुर्घटना का शिकार हो गया. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन