• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Coronavirus India Updates: महाराष्ट्र में 43,697, गुजरात में 20,966 नए मामले, दिल्ली में आए 13,785 केस

Coronavirus India Updates: महाराष्ट्र में 43,697, गुजरात में 20,966 नए मामले, दिल्ली में आए 13,785 केस

Coronavirus Omicron India Updates: बुधवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना (Coronavirus Cases in India) के 2 लाख 82 हजार 970 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसी दौरान कोरोना (Corona Deaths) के कारण 441 लोगों की मौत हुई है. ओमिक्रॉन (Omicron) के केस बढ़कर 8961 हो गए हैं. यह कल के मुकाबले 0.79 फीसदी है. वहीं विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने कहा है के कोरोना वायरस को खत्‍म करना संभव नहीं है.

  • News18Hindi
  • | January 20, 2022, 00:14 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    22:05 (IST)

    DCGI की सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने कोविशील्ड और कोवैक्सीन को खुले बाजार में बेचने की सिफारिश की है. जानकारी के मुताबिक डीसीजीआई की एक्सपर्ट कमेटी ने शुक्रवार को कोवैक्सिन और कोविशील्ड के फुल मार्केटिंग अप्रूवल के लिए भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया के आवेदनों की समीक्षा की थी. जिसके बाद अब सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि कमेटी ने कोविशील्ड और कोवैक्सीन को खुले बाजार में बेचने की सिफारिश की है.

    21:52 (IST)
     सरकार के एक्सपर्ट पैनल ने सुझाव दिया है कि कोविशील्ड और कोवैक्सीन टीकों को कुछ शर्तों के साथ बाजार में बेचने की मंजूरी दी जाए

    20:35 (IST)
    शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उन्हें लुधियाना के दयानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रकाश सिंह बादल के बेटे और अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बताया कि, पूर्व मुख्यमंत्री ठीक हैं, उन्हें हल्का बुखार है. उन्हें एहतियाती तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

    19:49 (IST)
     मुंबई में कोरोना वायरस के 6,032 नए केस सामने आए हैं. वहीं 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है. इस दौरान 18,241 लोग ठीक हुए हैं.

    18:52 (IST)
     केरल में कोरोना वायरस के 34,199 नए केस सामने आए हैं. वहीं बीते 24 घंटे में 49 लोगों की मौत हुई है.

    17:35 (IST)
     आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 10,057 के नए केस दर्ज किए गए. एक्टिव मामले 44,935 हुए.

    16:55 (IST)
     पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. दयानंद मेडिकल कॉलेज में भर्ती किए गए. 

    15:58 (IST)

    गुजरात में नहीं थम रहे संक्रमण के मामले, राेजाना आ सकते हैं 50 हजार केस
    गुजरात में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. पॉजिटिविटी रेट 13 फीसदी हो गया है. सबसे घातक डेल्टा संक्रमण के आंकड़ों को भी पर करते हुए रोजाना 17 हजार मामले सामने आ रहे है. अहमदाबाद में हर एक मिनट में 4 लोग संक्रमित हो रहे है. सरकार द्वारा बनाई गई टास्क फोर्स के मुताबिक, अभी पीक नही आया. पीक आने पर ऑक्सीजन से लेकर अस्पतालों में बिस्तरों की कमी ना हो, इसके लिए सरकार चिंतिंत है. एक अनुमान के मुताबिक, रोज़ाना 50 हजार केस सामने आ सकते है. यह पीक जनवरी के आखिरी सप्ताह या फरवरी की शुरुआत में हो सकती है.

    13:59 (IST)

    कर्नाटक में कोरोना प्रतिबंधों में छूट पर 21 को फैसला: CM
    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार वीकेंड कर्फ्यू समेत कोविड-19 प्रतिबंधों में छूट के संबंध में दोबारा विचार करेगी और 12 जनवरी को निर्णय लेगी. कोरोना वायरस के संक्रमण से उबरने के बाद मुख्यमंत्री ने आज कार्यालय से अपना रोज़मर्रा का कामकाज फिर से शुरू कर दिया. उन्होंने कहा, 'शुक्रवार को मैं विशेषज्ञों के साथ बैठक करूंगा और लागू किए गए प्रतिबंधों पर फिर से विचार करूंगा.'

    13:05 (IST)
    दिल्‍ली में आज 13000 नए कोरोना केस संभव
    दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने कहा है कि आज दिल्‍ली में कोरोना के करीब 13000 नए केस सामने आ सकते हैं. साथ ही आज पॉजिटिविटी रेट 24 फीसदी रह सकता है. उन्‍होंने दिल्‍ली में लगाए गए प्रतिबंधों को हटाने के सवाल पर कहा कि कोरोना पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी से 22.5 फीसदी पर आ गई है. यह इसकी आधी होनी चाहिए. यह अभी इतनी नहीं है कि हम प्रतिबंधों में ढील दे पाएं. राज्‍य सरकार 3 से 4 दिन स्थिति का आकलन करेगी. हम किसी को भी कोविड टेस्‍ट कराने से मना नहीं कर रहे हैं.

    Coronavirus Omicron India Updates: नई दिल्‍ली. दुनिया के अन्‍य देशों के साथ ही भारत में भी कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. कोरोना केस (Corona Cases In India) का आंकड़ा अब भी यह 2 लाख के पार है. मतलब भारत में लगातार कोरोना के 2 लाख से अधिक नए केस दर्ज किए जा रहे हैं. साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी चिंता का विषय बन रहा है. वहीं कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) की बात करें तो ओमिक्रॉन के कारण देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी पकड़ रही है. ओमिक्रॉन के केस भी कुल केस देश में 9000 के पास पहुंच गए हैं. केरल में कोरोना के 28 हजार से अधिक केस आए हैं तो दिल्‍ली में कोरोना के मामले घटे हैं.

    राज्‍यों की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एक पत्र लिखा है. इसमें उसने कहा है कि विशिष्ट इलाकों में कोरोना के बढ़ते पॉजिटिविटी रेट को देखते हुए वहां कोरोना की जांच को रणनीतिक औऱ चरणबद्ध तरीके से बढ़ाया जाना चाहिए. वहीं कोविड​​​​-19 टीकों के दुनिया के सभी हिस्सों, विशेष रूप से गरीब देशों तक नहीं पहुंचने के बारे में चिंताओं के बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि टीकाकरण महामारी से लड़ने के लिए किसी भी रणनीति का मुख्य हिस्सा होना चाहिए और समान वितरण बहुत जरूरी है. कोरोना वायरस को समाप्त करना संभव नहीं है क्योंकि ऐसे वायरस कभी खत्म नहीं होते और अंत में पारिस्थितिकी तंत्र का हिस्सा बन जाते हैं.

    यहां पढ़ें Coronavirus Updates

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0