• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Assembly Election Result 2019 Live: कुछ देर में आने शुरू होंगे परिणाम

Assembly Election Result 2019 Live: कुछ देर में आने शुरू होंगे परिणाम

बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं.   (File Photo)

बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. (File Photo)

Assembly Election Result 2019 Live: हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के परिणाम कुछ ही समय में आने वाले हैं. आप इन नतीजों को सबसे पहले News18 India पर पढ़ सकते हैं

  • Share this:
    नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (haryana) के विधानसभा चुनाव (Assembly Election Result 2019) के परिणाम अब से कुछ देर बाद आने शुरू हो जाएंगे. इन दो राज्यों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान कराये गये थे. फिलहाल दोनों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार है. 21 अक्टूबर को हुए मतदान के बाद आए एक्जिट पोल्स (Exit Polls) में दोनों ही राज्यों में भाजपा की सरकार बनने के संकेत दिए हैं.

    हरियाणा में जहां भाजपा ने मनोहर लाल खट्टर (Manohar lal khattar) को चेहरा बनाया है वहीं कांग्रेस की ओर से भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh hooda)चेहरा माने जा रहे हैं. राज्य में इनेलो और जेजेपी भी चुनाव लड़ रही है. बीते साल चौटाला परिवार में हुए विभाजन के बाद दुष्यंत चौटाला ने अपनी राहें जुदा कर लीं और जेजेपी का गठन किया.

    महाराष्ट्र में बीजेपी ने देवेंद्र फडणवीस (Devendra fadnavis) को चेहरा बनाया है. इसके साथ ही शिवसेना ने इस बार आदित्य ठाकरे (aditya thackeray) को अपना चेहरा बनाया है. आदित्य, ठाकरे परिवार के पहले शख्स हैं जो चुनाव लड़ रहे हैं. एक्जिट पोल्स ने यहां बीजेपी को अपने दम पर सरकार बनाने के संकेत दिए हैं. वहीं कांग्रेस ने एनसीपी (NCP) के साथ गठबंधन किया. हालांकि कांग्रेस के गठबंधन की ओर से सीएम पद के नाम का ऐलान नहीं किया गया था.

    यहां पढ़ें Assembly Election Result 2019 से जुड़े Live Updates


    7.51 बजे: कुछ ही देर में परिणाम आने शुरू हो जाएंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज