लाइव टीवी

Assembly Election Result 2019 Live: कुछ देर में आने शुरू होंगे परिणाम

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 7:56 AM IST
Assembly Election Result 2019 Live: कुछ देर में आने शुरू होंगे परिणाम
NEW DELHI, INDIA - NOVEMBER 13: Supporters of BJP and Congress get into flag fight as the party candidates were filing their nomination papers at DC office Geeta Colony on November 13, 2013 in New Delhi, India. Elections for 70 seats of Delhi will take place on December 4. (Photo by Virendra Singh Gosain/Hindustan Times via Getty Images)

Assembly Election Result 2019 Live: हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के परिणाम कुछ ही समय में आने वाले हैं. आप इन नतीजों को सबसे पहले News18 India पर पढ़ सकते हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 7:56 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (haryana) के विधानसभा चुनाव (Assembly Election Result 2019) के परिणाम अब से कुछ देर बाद आने शुरू हो जाएंगे. इन दो राज्यों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान कराये गये थे. फिलहाल दोनों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार है. 21 अक्टूबर को हुए मतदान के बाद आए एक्जिट पोल्स (Exit Polls) में दोनों ही राज्यों में भाजपा की सरकार बनने के संकेत दिए हैं.

हरियाणा में जहां भाजपा ने मनोहर लाल खट्टर (Manohar lal khattar) को चेहरा बनाया है वहीं कांग्रेस की ओर से भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh hooda)चेहरा माने जा रहे हैं. राज्य में इनेलो और जेजेपी भी चुनाव लड़ रही है. बीते साल चौटाला परिवार में हुए विभाजन के बाद दुष्यंत चौटाला ने अपनी राहें जुदा कर लीं और जेजेपी का गठन किया.

महाराष्ट्र में बीजेपी ने देवेंद्र फडणवीस (Devendra fadnavis) को चेहरा बनाया है. इसके साथ ही शिवसेना ने इस बार आदित्य ठाकरे (aditya thackeray) को अपना चेहरा बनाया है. आदित्य, ठाकरे परिवार के पहले शख्स हैं जो चुनाव लड़ रहे हैं. एक्जिट पोल्स ने यहां बीजेपी को अपने दम पर सरकार बनाने के संकेत दिए हैं. वहीं कांग्रेस ने एनसीपी (NCP) के साथ गठबंधन किया. हालांकि कांग्रेस के गठबंधन की ओर से सीएम पद के नाम का ऐलान नहीं किया गया था.

यहां पढ़ें Assembly Election Result 2019 से जुड़े Live Updates



7.51 बजे: कुछ ही देर में परिणाम आने शुरू हो जाएंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 7:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...