पश्चिम बंगाल के नौ संसदीय क्षेत्रों में चला चुनाव आयोग का डंडा, कल रात के बाद चुनाव प्रचार पर रोक

Lok Sabha Election 2019 की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए बने रहें News18 Hindi के साथ

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 11:57 PM IST
पश्चिम बंगाल के नौ संसदीय क्षेत्रों में चला चुनाव आयोग का डंडा, कल रात के बाद चुनाव प्रचार पर रोक
पश्चिम बंगाल के नौ संसदीय क्षेत्रों में चला EC का डंडा
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 11:57 PM IST
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने सख्त रुख अपनाया है. चुनाव आयोग ने अब 9 संसदीय क्षेत्रों में चुनाव प्रचार पर बैन लगा दिया है. अब दमदम, बरासत, बसीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, जादवपुर, डायमंड हार्बर, दक्षिण और उत्तरी कोलकाता में अब सीधे वोटिंग ही होगी. यह बैन गुरुवार रात 10 बजे से लागू माना जाएगा.

पश्चिम बंगाल में अमित शाह के रोड शो में भड़की हिंसा को लेकर बीजेपी और टीएमसी के बीच टकरार बढ़ता जा रहा है. पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ममता दीदी ने दो दिन पहले सार्वजनिक रूप से घोषणा की थी कि वह बदला लेंगी. उन्होंने 24 घंटों के भीतर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर हमला कर अपना एजेंडा पूरा कर लिया.



उन्होंने कहा कि देश में जो लोग लोकतंत्र में विश्वास करते हैं और न्यूट्रल हैं, उनका मौन बेहद चिंताजनक है. उन्होंने कहा कि सभी सर्वेक्षणों में भाजपा को पूर्ण बहुमत दिया जा रहा है, लेकिन दीदी आपकी हताशा और बंगाल के लोगों का समर्थन देखकर मैं कह रहा हूं कि बंगाल हमें 300 से अधिक सीटें जीतने में मदद करेगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने ममता बनर्जी के फोटो के गुस्से पर कहा कि दीदी जिन बेटियों को आप जेल में डालने का काम कर रही हैं, वही बेटियां आपको सबक देने वाली हैं. एक तस्वीर के लिए इतना गुस्सा ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि दीदी आप खुद कालाकार हैं. आप मेरा बड़ा से बड़ा चित्र बनाइए और 23 मई के बाद, मेरे पीएम की शपथ के बाद, मेरी जो तस्वीर आपने बनाई है वो मुझे भेट करें, मैं आप पर एफआईआर नहीं करूंगा.



वहीं दूसरी ओर यूपी के वाराणसी में प्रियंका के रोड शो में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ. रोड शो के दौरान किसी व्यक्ति ने कांग्रेस विरोध में नारे लगा दिए. इस बात को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता भड़क गए और उन्होंने उसे दौड़-दौड़ा कर पीटा. इस बीच यहां अफरा-तफरी का महौल बन गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाराणसी में करीब छह किमी लंबा रोड शो करके शक्ति प्रदर्शन कर रही थीं.

कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगे भारत माता की जय के नारे
कांग्रेस पार्टी की ओर से दिल्‍ली में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक शख्स ने जमकर हंगामा काटा. कांग्रेस प्रवक्‍ता पवन खेड़ा प्रेस को संबोधित कर रहे थे तभी एक शख्‍स वहां पर हाथ में तिरंगा लिए हुए पहुंचा और हंगामा करने लगा. उसने 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारे भी लगाए. बता दें, यह प्रेस कॉन्फ्रेंस दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर थी. शख्स ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अजय सिंह बिष्ट कहना भारतीय संस्कृति का अपमान है. बाहर निकलकर मीडिया से बात करते हुए शख्स ने अपना नाम नचिकेता बताया और मांग की कि जिन लोगों के भी माता-पिता विदेशी मूल के हैं, उनके चुनाव लड़ने पर पाबंदी होनी चाहिए क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय है.

Lok Sabha Election 2019 की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए बने रहें News18 Hindi के साथ
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार