होम /न्यूज /राष्ट्र /

PM Modi In US Live: ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ PM मोदी ने आर्थिक मुद्दों पर चर्चा, थोड़ी देर में करेंगे कमला हैरिस से मुलाकात

PM Modi In US Live: ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ PM मोदी ने आर्थिक मुद्दों पर चर्चा, थोड़ी देर में करेंगे कमला हैरिस से मुलाकात

Modi In America Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय अमेरिका के दौरे पर गए हुए हैं. इस दौरे पर पीएम मोदी कई ग्लोबल सीईओ के साथ मुलाकात कर रहे हैं. उन्होंने क्वालकॉम के सीईओ क्रिस्टियानो आर अमोन के साथ बैठक की है.

  • News18Hindi
  • | September 24, 2021, 00:12 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO
    23:51 (IST)

    ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से मुलाकात के बाद पीएम मोदी भारतीय मूल की अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात करने के लिए व्हाइट हाउस जाएंगे. दोनों नेताओं के बीच यह पहली बैठक एक घंटे तक चलने की संभावना है. दोनों नेताओं के मीडिया से भी बातचीत करने की संभावना है.

    23:49 (IST)

    ऑस्ट्रेलिया के पीएम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात खत्म हो गई है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, "पीएम स्कॉट मॉरिसन ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत की. उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आर्थिक और लोगों से लोगों के बीच संबंधों को गहरा करने के उद्देश्य समेत कई विषयों पर चर्चा की.''

    23:19 (IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के साथ बैठक शुरू हो गई है. दोनों देशों के बीच विभिन्न अहम मुद्दों पर चर्चा की उम्मीद है.

    22:34 (IST)

    ब्लैकस्टोन ग्रुप के सीईओ स्टीफन ने कहा, ''यह बाहर के लोगों के लिए एक बहुत ही अनुकूल सरकार है. वे रिफॉर्म ओरिएंटेड और उद्देश्यपूर्ण हैं.''

    21:23 (IST)

    पीएम मोदी के साथ बैठक करने के बाद क्वालकॉम के सीईओ क्रिस्टियानो ने कहा कि हमें भारत के साथ अपनी साझेदारी पर बहुत गर्व है. हम भारत के साथ मिलकर जो कुछ भी कर रहे हैं, उससे हम खुश हैं."

    20:38 (IST)

    पीएम मोदी के साथ बातचीत के बाद क्वालकॉम के सीईओ ने बताया, ''उन्होंने (पीएम मोदी) भारत में अविश्वसनीय अवसरों के बारे में बात की. 

    20:31 (IST)
     एडोबी के चेयरमैन शांतनु नारायण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक करने पहुंचे. पीएम से मिलते ही नारायण ने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया. बता दें कि शांतनु नारायण भारतीय मूल के हैं.

    20:26 (IST)

    अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अडोबी के चेयरमैन शांतनु नारायण से मुलाकात की.

    वाशिंगटन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Quad के नेताओं के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने और संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करने के लिए अमेरिका पहुंच गए हैं. हवाई अड्डे पर बाइडन प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों और अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने उनका स्वागत किया. सुबह से ही भारी बारिश के बावजूद, प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए एंड्रयूज ज्वाइंट एयरफोर्स बेस पर बड़ी संख्या में भारतीय अमेरिकी भी मौजूद थे.

    इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, उप राष्ट्रपति कमला हैरिस सहित विश्व के अन्य नेताओं के साथ वार्ता करेंगे. Quad समूह में अमेरिका, भारत, आस्ट्रेलिया और जापान शामिल हैं. अमेरिका Quad समूह की मेजबानी कर रहा है जिसमें समूह के नेता हिस्सा लेंगे. इसके जरिये अमेरिका हिन्द प्रशांत क्षेत्र में सहयोग और समूह के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने का मजबूत संकेत देना चाहता है.

    मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद सातवीं बार अमेरिका पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री तीन दिन की यात्रा पर अमेरिका आए हैं.

    यहां पढ़ें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे से जुड़े लाइव अपडेट्स

    विज्ञापन