कोरोना की स्थिति पर PM मोदी ने टॉप डॉक्‍टर्स और दवा कंपनियों से की बात

पीएम मोदी कर रहे हैं बैठक. (File pic)

पीएम मोदी कर रहे हैं बैठक. (File pic)

Coronavirus: कोरोना के बढ़ते मामलों पर केंद्र सरकार लगातार नजर बनाए हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) खुद स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं पर नजर रख रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 7:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से हालात दिनोंदिन और खराब हो रहे हैं. अस्‍पतालों में मरीजों के लिए जगह नहीं है, दवाएं कम पड़ रही हैं, ऑक्‍सीजन (Oxygen) की भी कमी सामने आ रही है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इन्‍हीं हालात पर चर्चा के लिए सोमवार को देश के टॉप डॉक्‍टर्स और दवा कंपनियों के साथ बैठक की. शाम को वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये हुई इस बैठक में कोरोना संक्रमण को लेकर प्रभावी रणनीति पर चर्चा हुई.

पीएम मोदी ने पहले टॉप डॉक्‍टर्स के साथ बैठक की. इसके बाद वह दवा कंपनियों के प्रमुखों के साथ बैठक की. डॉक्‍टर्स और दवा कंपनियों के साथ बैठक में पीएम मोदी ने कहा है कि कोविड-19 महामारी छोटे शहरों में भी तेजी से फैल रही है. ऐसी जगहों पर संसाधनों को उन्नत करने के प्रयास तेज करने की आवश्यकता है. उन्‍होंने डॉक्‍टर्स से लोगों को कोविड-19 पर अफवाहों के प्रति जागरुक करने को कहा है.



कोरोना के बढ़ते मामलों पर केंद्र सरकार लगातार नजर बनाए हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं पर नजर रख रहे हैं.
बता दें कि भारत में सोमवार को कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 2,73,810 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमण के कुल मामले 1.50 करोड़ के पार पहुंच गए. करीब 25 लाख नए मामले बीते महज 15 दिन के भीतर सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार की सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी 19 लाख से अधिक हो गई है.



देश में कोविड-19 के कुल 1,50,61,919 मामले हैं तथा एक दिन के भीतर 1,619 लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,78,769 पर पहुंच गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज