लाइव टीवी

कोरोना वायरस: PM मोदी ने राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से की बात, तैयारियों पर की चर्चा

News18Hindi
Updated: March 20, 2020, 5:49 PM IST
कोरोना वायरस: PM मोदी ने राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से की बात, तैयारियों पर की चर्चा
सीएम से की पीएम मोदी ने बात.

देश में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) से 223 लोग संक्रमित हो चुके हैं. साथ ही अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. इससे निपटने की तैयारियों पर पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये सभी सीएम से बातचीत की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 5:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के खतरे से निपटने के लिए मोदी सरकार लगातार प्रयास कर रही हैं. इसी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को देश को संबोधित किया था. इसके बाद शुक्रवार को पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बातचीत की. पीएम मोदी ने इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए सरकारी स्‍तर की तैयारियों पर चर्चा की.

इससे पहले पीएम मोदी ने गुरुवार रात 8 बजे देश को संबोधित किया था. पीएम मोदी ने कहा था, 'पिछले 2 महीने से हम लगातार दुनिया से आ रही चिंताजनक खबरें देख रहे हैं. 2 महीनों में भारत के लोगों ने इस महामारी का डटकर मुकाबला किया है. कोरोना वायरस ने पूरी मानव जाति को संकट में डाला है.'

 



जनता कर्फ्यू की अपील की थी
पीएम मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की है. उन्‍होंने देशवासियों से अपील की कि वह रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घर ही रहें. उन्‍होंने अपील की थी कि 10 साथियों को जनता कर्फ्यू के बारे में बताएं. रविवार को शाम 5 बजे सायरन बजाया जाएगा. सरकार ने वित्‍त मंत्री के नेतृत्‍व में कोविड 19 इकोनॉमिक टास्‍क फोर्स के गठन का फैसला लिया है.

 



'खाने-पीने की चीजों की कमी नहीं'
पीएम मोदी ने कहा कि इस महामारी के कारण देश की अर्थव्‍यवस्‍था को नुकसान पहुंचाया है. पीएम मोदी ने व्‍यापारियों से भी अपील की कि अगर उनका कोई कर्मी काम पर ना आ पाए तो उसका वेतन ना काटें. उन्‍होंने कहा कि देश के लोगों को आश्‍वस्‍त करता हूं कि देश में खाद्यान्‍न, दूध और अन्‍य सामान की कमी ना हो, इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है. घर पर सामान एकत्र करने का काम ना करें. पहले जैसा ही माहौल रहने दें. घबराएं नहीं.

ये भी पढ़ें :-



 


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 5:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर