LIVE NOW

By-election Result 2018: ऐतिहासिक जीत के बाद 'बुआ' का आशीर्वाद लेने पहुंचे अखिलेश

उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती की जोड़ी सत्ताधारी बीजेपी पर भारी पड़ती दिख रही है. यहां सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ माने जाने वाली गोरखपुर सीट और केशन प्रसाद मौर्य की फूलपुर सीट पर सपा उम्मीदवार ने बढ़त बनाई हुई है.

Hindi.news18.com | March 14, 2018, 8:01 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated March 14, 2018

हाइलाइट्स

उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीट और बिहार की एक लोकसभा, दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे सामने हैं. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी समर्थित उम्मीदवारों ने गोरखपुर और फूलपुर सीट जीत ली है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या की फूलपुर सीट पर सपा-बसपा उम्मीदवार नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल ने जीत दर्ज की है. वहीं, सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में सपा-बसपा कैंडिडेट प्रवीण निषाद भारी मतों से जीतें हैं.

बिहार के जहानाबाद विधानसभा सीट और अररिया लोकसभा सीट आरजेडी के खाते में गई है. उपचुनाव में बिहार की सिर्फ भभुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी का 'कमल' खिला है.

उपचुनाव में बसपा-सपा के शानदार प्रदर्शन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने हार स्वीकार करते हुए कहा, 'हमसे सपा-बसपा के गठबंधन को समझने में भूल हुई है. हम हार स्वीकार करते हैं.' उन्होंने कहा, "ये बसपा और सपा की जो राजनीतिक सौदेबाजी है, देश के विकास को बाधित करने के लिए बनी है. इसके बारे में बम अपनी रणनीति तैयार करेंगे.'

यूपी और बिहार इलेक्शन रिजल्ट के ताजा अपडेट्स यहां देखें...

LOAD MORE