Home /News /nation /

कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा आरोप, नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान से की गई थी लॉबिंग, अब सिद्धू क्या करेंगे?

कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा आरोप, नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान से की गई थी लॉबिंग, अब सिद्धू क्या करेंगे?

अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

Punjab Assembly Elections : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने  कहा है कि करीब पांच साल पहले जब नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को कांग्रेस में शामिल करने की बात चल रही थी तो उन्होंने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को इससे रोका था.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल में नवजोत सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को मंत्रिमंडल में शामिल करने की सिफारिश पाकिस्तान (Pakistan) से आई थी. उन्होंने कहा कि सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए इमरान खान (Imran Khan) के करीबियों ने लॉबिंग की थी. उन्होंने सोनिया गांधी और प्रियंका (Sonia Gandhi and Priyanka) को भी अवगत करवाया था.

कैप्टन के इस बयान से पंजाब की सियासत (Punjab Politics) में खासा उबाल आ गया है. अमरिंदर सिंह के बयान के बाद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने दावा किया कि वे भी कैप्टन के बारे में बड़ा खुलासा करने वाले हैं. गौरतलब है कि अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने इसी रविवार को पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) के लिए अपनी नवगठित पार्टी- ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ (PLC) के 22 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसके बाद कहा मीडिया से बातचीत में कहा था कि करीब पांच साल पहले जब सिद्धू को कांग्रेस में शामिल करने की बात चल रही थी तो उन्होंने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को इससे रोका था.

कैप्टन ने कहा, ‘मैंने पहले ही दिन यह कहा था कि सिद्धू में दिमाग नाम की चीज ही नहीं है.’ जब उनसे पूछा गया कि क्या वह सिद्धू के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले हैं, तो उन्होंने कहा, ‘मैंने कहा था कि हम सिद्धू को जीतने नहीं देंगे, क्योंकि वह पूर्णत: अक्षम आदमी है.’ अमरिंदर ने दावा किया कि मुख्यमंत्री के तौर पर अपने 4.5 साल के शासन में उन्होंने 92% चुनावी वादे पूरे किए हैं.

अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने अपनी पार्टी के टिकट पर जिन 22 लोगों को चुनाव मैदान में उतारा है, उनमें उनके समेत 9 जट सिख, 4 एससी, 3 ओबीसी, 5 हिंदू और 1 मुस्लिम महिला हैं. पीएलसी (PLC) पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) में 37 सीटों पर उम्मीदवार उतार रही है. इनमें मालवा की 26, माझा की 7 और दोआबा की 4 सीटें शामिल हैं. इनमें मालवा की 26 सीटों में से अधिकांश वे हैं, जो कभी अमरिंदर की पटियाला रियासत का हिस्सा थीं.

Tags: Captain Amarinder Singh, Hindi news, Navjot singh siddhu, Punjab Assembly Elections 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर