अपना शहर चुनें

States

पश्चिम बंगाल: भाजपा के स्थानीय नेता की हत्या, परिवारवालों ने तृणमूल पर लगाया आरोप

फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. (सांकेतिक तस्वीर)
फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

नेता के परिजन ने बताया कि यह घटना तूफानगंज क्षेत्र में मां काली की प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान हुई. हालांकि, भाजपा (BJP) ने आरोप लगाया कि घटना के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2020, 7:22 PM IST
  • Share this:
कूचबिहार. पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में भारतीय जनता पार्टी के नेता की हत्या (Murder) की खबर सामने आई है. परिवार से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को दो सामुदायिक क्लबों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई थी. इस झगड़े में एक स्थानीय नेता की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या का दी गई. हालांकि, बीजेपी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) पर हत्या का आरोप लगा रही है.

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई घटना
नेता के परिजन ने बताया कि यह घटना तूफानगंज क्षेत्र में मां काली की प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान हुई. हालांकि, भाजपा ने आरोप लगाया कि घटना के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ है, वहीं सत्तारूढ़ पार्टी ने इन आरोपों से इनकार किया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि भाजपा के बूथ सचिव कलाचंद कर्माकर (55) ने झगड़ा कर रहे दो क्लब के सदस्यों को शांत कराने का प्रयास किया तो लोगों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी.

अधिकारी ने बताया कि इससे कर्माकर अचेत होकर जमीन पर गिर पड़े. उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और मामले की जांच की जा रही है.
कर्माकर की पत्नी आरोप है कि उन्हें डंडे से मारा गया था. वहीं भाजपा की जिला इकाई ने घटना के लिए तृणमूल कांग्रेस पर दोष मढ़ा है. भाजपा के स्थानीय नेता सौरभ दास ने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस ने कूचबिहार जिले में अपना आधार खो दिया है और अब वह भाजपा के कार्यकर्ताओं को निशाना बना रही है.’ मामले की जांच कर रहे एसपी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि हमने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि मामले में कोई भी राजनीतिक एंगल नहीं है.



वहीं तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींन्द्रनाथ घोष ने आरोपों को खारिज किया और उन्हें निराधार बताया. उन्होंने कहा कि स्थानीय झगड़े के कारण घटना हुई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. भाजपा मामले का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रही है. (इनपुट: भाषा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज