होम /न्यूज /राष्ट्र /Covid-19: पश्चिम बंगाल में 31 अगस्त तक हफ्ते में 2 दिन लॉकडाउन, बकरीद के दिन कोई पाबंदी नहीं

Covid-19: पश्चिम बंगाल में 31 अगस्त तक हफ्ते में 2 दिन लॉकडाउन, बकरीद के दिन कोई पाबंदी नहीं

ममता ने कहा कि रविवार के अलावा हफ्ते में एक दिन और लॉकडाउन लगाया जाएगा. (फाइल फोटो)

ममता ने कहा कि रविवार के अलावा हफ्ते में एक दिन और लॉकडाउन लगाया जाएगा. (फाइल फोटो)

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सरकार ने राज्य में हफ्ते में दो द ...अधिक पढ़ें

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों को देखते हुए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सरकार ने राज्य में हफ्ते में दो दिन लगने वाले लॉकडाउन (Lockdown) को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है. बंगाल में हफ्ते में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन रहता है जो कि अब 31 अगस्त तक होगा. वहीं पहली अगस्त को पड़ रहे बकरीद (Bakr Eid) के त्योहार को देखते हुए ममता बनर्जी ने आदेश दिया है कि इस दिन राज्य में कोई पाबंदी नहीं रहेगी.

    ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि हमने बचे हुए जुलाई माह और पूरे अगस्त में रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लगाना तय किया है. ममता ने कहा कि रविवार के अलावा हफ्ते में एक दिन और लॉकडाउन लगाया जाएगा. इसके बारे में ममता ने बताया कि पश्चिम बंगाल में कल यानी कि 29 जुलाई के अलावा 2, 5, 8-9, 16-17, 23-24 और 31 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. बता दें बंगाल में कुल मामलों की संख्या 60 हजार के पार पहुंच चुकी है जबकि 1400 से ज्यादा लोगों की अब तक जान गई है.

    बंगाल में 60 हजार के पार मामले
    स्वास्थ्य विभाग के आखिरी अपडेट के मुताबिक पश्चिम बंगाल में 2,112 नए मामलों की पुष्टि हुई, जबकि 2,166 लोगों को पिछले 24 घंटे में अस्पताल से छुट्टी दी गई. बयान में बताया गया है कि राज्य में कुल मामले 60,830 हो गए हैं. इसके अलावा 39 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 1,411 हो गई है.

    ये भी पढ़ें :- देश में 2.25% कोविड-19 संक्रमितों की हो रही मौत, रिकवरी रेट हुआ 64%

    बुलेटिन में बताया गया है कि राज्य में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की तादाद 19,502 हो गई है. अब तक 39,917 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. राज्य में अस्पताल से छुट्टी करने की दर 65.62 प्रतिशत है. बुलेटिन में बताया गया है कि बीते 24 घंटे में 17,005 नमूनों की जांच की गई.

    ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को कहा शुक्रिया
    वहीं इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के संकट से निपटने में सहयोग के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को सोमव़ार को धन्यवाद दिया, लेकिन साथ ही आरोप लगाया कि ‘‘संवैधानिक पदों पर आसीन कुछ लोग’’ लगातार राज्य सरकार को परेशान कर रहे हैं.

    प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में नए कोविड-19 जांच केंद्रों का उद्घाटन किए जाने के कार्यक्रम से ऑनलाइन जुड़ी बनर्जी ने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकारें निर्वाचित संस्था हैं और दोनों को साथ मिलकर काम करना चाहिए. (भाषा के इनपुट सहित)

    Tags: Bakrid wishes, CM Mamata Banerjee, Coronavirus, COVID 19, Lockdown

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें