लाइव टीवी

5 राज्यों में हुई अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 22 प्रवासी श्रमिक की मौत

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 7:17 AM IST
5 राज्यों में हुई अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 22 प्रवासी श्रमिक की मौत
गया में सड़क हादसा

मंगलवार को पांच अलग-अलग राज्यों में हुई सड़क दुर्घटनाओं में 22 लोगों की मौत हो गई. ये हादसे बिहार, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश झारखंड और ओडिशा हुए.

  • Share this:
नई दिल्ली. लॉकडाउन (Lockdown) में फंसे प्रवासी श्रमिक (Migrant Worker) अपने राज्य जाने के लिए सड़क पर पैदल ही निकल पड़े हैं. पिछले दिनों हो रही लगातार सड़क दुर्घटनाओं में कितने ही श्रमिक अपनी जान गवां चुके हैं. मंगलवार को पांच अलग-अलग राज्यों में हुई सड़क दुर्घटनाओं में 22 लोगों की मौत हो गई. केंद्र सरकार ने देश भर में कोविड-19 (Covid-19) के मद्देनजर लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया है. कोरोना वायरस के कारण लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का चौथा चरण सोमवार से शुरू हो गया है जिसमें सरकार ने कई छूट दी है.

इन राज्यों में हुई दुर्घटनाएं
राज्य के अधिकारियों के अनुसार, बिहार में 9 लोगों की मौत हो गई, महाराष्ट्र में 4, उत्तर प्रदेश में दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में 6, झारखंड में 1 और ओडिशा में 2 की मौत हो गई. बिहार के भागलपुर में दुर्घटना उस समय हुई जब मजदूरों से भरी बस और ट्रक में भीषण टक्कर हो गई. इस हादसे में 9 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि कई मजदूर घायल बताए जा रहे हैं. ये बस सोमवार रात श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लौटे मजदूरों को ले जा रही थी. इस घटना में दरभंगा से बांका जिले जाने वाले चार यात्रियों को भी चोटें आईं थी.

महाराष्ट्र में हादसे में चार लोगों की मौत



महाराष्ट्र के सोलापुर से प्रवासी मजदूरों को झारखंड लेकर आ रही बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से चालक समेत उसमें सवार चार प्रवासी मजदूरों की मौत तथा 22 लोग घायल हो गए. घायलों में 17 की हालत गंभीर बताई जा रही है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नूरुल हासन ने बताया कि घटना कोलवन गांव में तड़के साढ़े तीन बजे हुई, जब बस सोलापुर से नागुपर रेलवे स्टेशन जा रही थी. प्रवासी मजदूरों को स्टेशन से झारखंड जाने वाली श्रमिक विशेष ट्रेन पकड़नी थी. उन्होंने बताया कि बस चालक के वाहन पर से संतुलन खोने के बाद वाहन सड़क पर खड़े एक ट्रक से जा टकराया.



यूपी में दो अलग-अलग हादसे
यूपी में, प्रवासी श्रमिकों से जुड़ी दो अलग-अलग दुर्घटनाओं की सूचना पुलिस मो मिली थी. उन्होंने कहा कि पहली घटना में, झांसी-मिर्जापुर राजमार्ग पर मजदूरों को ले जा रहा एक ट्रक पलट गया, जिसमें तीन महिलाओं की मौत हो गई. घटना महोबा जिले के महुवा चौराहे पर हुई. मजदूर दिल्ली से लौटे थे और मध्य प्रदेश सीमा के साथ हरपालपुर के पास ट्रक में सवार हुए थे. टायर फटने से ट्रक सड़क किनारे खाई में गिर गया. दूसरे हादसे में कार में सवार तीन श्रमिकों की मौत हो गई. इस घटना में आजमगढ़ जिले में मिनी ट्रक को टक्कर मार दी थी.

ओडिशा के अंगुल जिले में  26 प्रवासियों को लेकर जा रही एक बस एलपीजी टैंकर से भीड़ गई. इसमें टैंकर के ड्राइवर की मौत हो गई और कम से कम 12 प्रवासियों को चोटें आईं.

ये भी पढ़ें : Super Cyclone: ओडिशा में चलने लगीं तेज हवाएं, बारिश ने रोकी अम्फान की रफ्तार
First published: May 20, 2020, 7:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading