लॉकडाउन पर बोलें अमित शाह- आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भंडार है, चिंता की कोई बात नहीं

गृह मंत्री ने संपन्न लोगों से जरूरतमंद की मदद करने की अपील की
गृह मंत्री ने संपन्न लोगों से जरूरतमंद की मदद करने की अपील की

अमित शाह बोलें- आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भंडार है, चिंता की कोई बात नहीं देश में अन्न, दवाओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भंडार है.

  • Share this:
नई दिल्ली. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को सभी को आश्वासन दिया कि देश में अन्न, दवाओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भंडार है और लॉकडाउन (Lockdown) को  बढ़ने को लेकर किसी को भी चिंता नहीं करनी चाहिए. गृह मंत्री ने कई ट्वीट करके संपन्न लोगों से अपने आसपास रहने वाले जरूरतमंद लोगों की मदद करने की अपील की.

उन्होंने ट्वीट किया, 'देश के गृह मंत्री के नाते मैं जनता को पुनः आश्वस्त करता हूं कि देश में अन्न, दवाई और अन्य रोजमर्रा की चीजों का पर्याप्त भण्डार है, इसलिए किसी भी नागरिक को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. साथ ही संपन्न लोगों से आग्रह करता हूं कि आप आगे आकर आसपास रहने वाले गरीबों की सहायता करें.'


उन्होंने राज्य सरकारों की भूमिका की प्रशंसा करते हुए कहा कि सभी प्रदेश सरकारें जिस प्रकार केंद्र सरकार के साथ मिलकर कार्य कर रहीं हैं वह सचमुच प्रशंसनीय है. अब हमें इस समन्वय को और अधिक प्रगाढ़ करना है जिससे सभी नागरिक लॉकडाउन का अच्छे से पालन करें और किसी भी नागरिक को जरुरत की वस्तुओं की समस्या भी नहीं हो.



ये भी पढ़ें: PM मोदी के लॉकडाउन को बढ़ाने के फैसले का कांग्रेस ने किया समर्थन

गृह मंत्री ने कहा कि इस लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हमारे डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों, सफाई कर्मचारियों, पुलिस और सभी सुरक्षाकर्मियों का योगदान दिल को छू लेने वाला है. इस विषम परिस्थिति में आपका यह साहस और समझदारी हर भारतवासी को प्रेरित करती है. सभी लोग दिशानिर्देशों का पालन कर इनका सहयोग करें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए देशभर में लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाये जाने की मंगलवार को घोषणा की.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: पीएम मोदी ने इस वजह से लिया 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज