कोरोना वायरस के मामले बढ़ते रहे तो बेंगलुरु में लॉकडाउन लागू किया जा सकता है: स्वास्थ्य मंत्री

बेंगलुरु में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.
बेंगलुरु में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

बेंगलुरु (Bengaluru) में सोमवार शाम तक कोरोना वायरस संक्रमण (coronavirus) के कुल 1,398 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 67 रोगियों की मौत चुकी है. 411 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने मंगलवार को कहा कि अगर बेंगलुरु (Bengaluru) में कोविड-19 (COVID-19) के मामले तेजी से बढ़ते रहे तो शहर में लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया जा सकता है. मंत्री ने यहां पत्रकारों से कहा, 'अगर आने वाले दिनों में भी हालात ऐसे ही रहे तो हमें लॉकडाउन के बारे में सोचना पड़ेगा...अगर मामले तेजी से बढ़े तो विशेषज्ञों से सलाह-मशविरा कर मुख्यमंत्री का ध्यान इस ओर दिलाते हुए, हमें लॉकडाउन लागू करने पर विचार करना होगा. हालांकि अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है.' बेंगलुरु में सोमवार शाम तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 1,398 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 67 रोगियों की मौत चुकी है. 411 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

कर्नाटक में कोविड-19 के 322 नये मामले, आठ संक्रमितों की मौत
कर्नाटक में मंगलवार को कोविड-19 के 322 नये मामले सामने आए जबकि आठ मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या 9,721 और मृतकों की संख्या 150 हो गई है. इस अवधि के दौरान 274 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, मंगलवार शाम तक राज्य में कुल 9,721 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिनमें 150 लोगों की मौत हुई है जबकि संक्रमण मुक्त होने के बाद 6,004 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है.

बुलेटिन के मुताबिक 3,563 उपचाराधीन मरीजों में 3,443 मरीज विभिन्न कोविड-19 अस्पतालों के पृथकवास वार्ड में भर्ती हैं जबकि 120 मरीज गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि मंगलवार को जिन आठ लोगों की मौत हुई है उनमें छह मौतें बेंगलुरु शहर में और एक-एक मौत दक्षिण कन्नड और बेल्लारी जिले में हुई. सभी मृतक फ्लू या सांस लेने की गंभीर बीमारी से ग्रस्त थे. बुलेटिन के मुताबिक बेंगलुरु में जिन छह लोगों की मौत हुई है उनमें चार पुरुष हैं जिनकी उम्र 40 से 80 साल के बीच है. वहीं मृतक दोनों महिलाओं की उम्र क्रमश: 47 साल और 85 साल है. दक्षिण कन्नड में कोविड-19 से जान गंवाने वाले की उम्र 70 साल है जबकि बेल्लारी में 85 वर्षीय महिला की मौत हुई है.
322 में से 64 दूसरे राज्‍य के


स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि मंगलवार को सामने आए 322 मामलों में 64 वे हैं जो दूसरे राज्यों से यहां आए हैं जबकि पांच संक्रमित विदेश से लौटे हैं. बाकी संक्रमित पूर्व में संक्रमित पाए गए लोगों के संपर्क में आए थे. बुलेटिन के मुताबिक 322 नये मामलों में सबसे अधिक 107 मामले बेंगलुरु शहर में आए हैं. इसके अलावा बेल्लारी में 53, बीदर में 22, मैसुरु में 21, विजयपुरा में 16, यादगीर में 13, उडुपी में 11, गडक में नौ, दक्षिण कन्नड और कोलार में आठ-आठ, हासन में सात और कलबुर्गी में छह, चिकबल्लापुर और शिमोगा में पांच-पांच, धारवाड़-तुमकुर-कोप्पल और चमाराजनगर में चार-चार, रायचूर और उत्तर कन्नड में तीन-तीन, मंड्या-बेलगावी-देवनगरे-हावेरी में दो-दो और कोडागु में एक मामला सामने आया है.

कुल संक्रमितों के मामले में बेंगलुरु राज्य में शीर्ष पर है. यहां पर अबतक 1,505 मामले आ चुके हैं. वहीं कलबुर्गी में 1,232 और उडुपी में 1,088 मामले सामने आए हैं. बुलेटिन के मुताबिक, ठीक होने वाले मरीजों के मामले में उडुपी शीर्ष पर है जहां पर अबतक 969 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. वहीं कलबुर्गी और यादगीर में क्रमश: 779 और 567 संक्रमित ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, अबतक राज्य में 5,26,538 नमूनों की जांच की गई है जिनमें से 10,569 नमूनों की जांच मंगलवार को की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज