अपना शहर चुनें

States

तमिलनाडु में 31 दिसंबर तक बढ़ा लॉकडाउन, जानें सरकार ने कौन सी दी नई छूट

तमिलनाडु में 31 दिसंबर तक बढ़ा लॉकडाउन
तमिलनाडु में 31 दिसंबर तक बढ़ा लॉकडाउन

तमिलनाडु सरकार ने राज्य में एक बार फिर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई नई छूट देने का फैसला किया है. सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक 14 दिसंबर से मरीन बीच एक बार फिर पर्यटकों को खोल दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 10:55 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. देश में कोरोना वायरस के संक्रमण और बचाव को देखते हुए तमिलनाडु में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है. तमिलनाडु सरकार ने अपने नए आदेश में कुछ नई छूट के साथ लॉकडाउन को 31 दिसंबर तक बढ़ाने का फैसला किया है. सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक अगले हफ्ते से राज्य के शै​क्षणिक संस्थानों को खोलने की इजाजत दी जा सकती है.

सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक 7 दिसंबर से राज्य के सभी विश्वविद्यालय और कॉलेजों को खोल दिया जाएगा. 1 दिसंबर से UG मेडिकल का फर्स्ट ईयर क्लास हॉस्टल के साथ खुल जाएगा. इसी के साथ 7 दिसंबर से एक बार फिर UG और PG की कक्षाओं को शुरू कर दिया जाएगा. सरकार की नई गाइडलाइन के बाद स्पोर्ट्स ट्रेनिंग के लिए स्विमिंग पूल भी खुल जाएंगे.

तमिलनाडु सरकार ने राज्य में एक बार फिर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई नई छूट देने का फैसला किया है. सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक 14 दिसंबर से मरीन बीच एक बार फिर पर्यटकों को खोल दिया जाएगा. वहीं, पर्यटक केंद्र भी खोल दिए जाएंगे. इसी तरह सामूहिक कार्यक्रमों में भी सरकार ने नई छूट देने का फैसला किया है.
इसे भी पढ़ें :- कोरोना वैक्‍सीन बना रही 3 स्‍वदेशी कंपनियों संग PM मोदी आज करेंगे बैठक, इनके बारे में यहां जानें



सरकार की नई छूट के तहत अब राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रम बंद जगहों पर ही किए जा सकेंगे. हालांकि इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए कलेक्टर या फिर चेन्नई पुलिस की अनुमति के साथ इन कार्यक्रमों में 200 लोग शामिल हो सकते हैं. बता दें कि तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है. रविवार को संक्रमण के कारण नौ मरीजों की मौत हुई, जिससे राज्य में मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 11,703 हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज