Home /News /nation /

समुद्र के रास्‍ते 5 दिन का सफर करके चेन्‍नई से ओडिशा पहुंचे मछुआरे, प्रशासन ने किया क्‍वारंटाइन

समुद्र के रास्‍ते 5 दिन का सफर करके चेन्‍नई से ओडिशा पहुंचे मछुआरे, प्रशासन ने किया क्‍वारंटाइन

समुद्री मार्ग से चेन्‍नई से ओडिशा का सफर करते हुए मछुआरे.

समुद्री मार्ग से चेन्‍नई से ओडिशा का सफर करते हुए मछुआरे.

लॉकडाउन (Lockdown) के बीच ओडिशा और आंध्र प्रदेश के 38 मछुआरों ने घर वापस जाने के लिए समुद्र का सहारा लिया. इन मछुआरों ने चेन्‍नई से 20 अप्रैल को यात्रा शुरू की और शनिवार (25 अप्रैल) शाम ओडिशा के पट पर पहुंचे.

    नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस महामारी (CoronaVirus) के कारण पूरे देश में एक महीने से लॉकडाउन (Lockdown) है. जो जहां था, वहीं फंसा हुआ है. इस बीच, लॉकडाउन के कारण लगभग एक महीने से चेन्‍नई में फंसे ओडिशा और आंध्र प्रदेश के 38 मछुआरों ने घर वापस जाने के लिए समुद्र का सहारा लिया. इन मछुआरों ने चेन्‍नई से 20 अप्रैल को यात्रा शुरू की और शनिवार (25 अप्रैल) शाम ओडिशा के पट पर पहुंचे.

    चेन्‍नई से ओडिशा पट तक जाने के लिए मछुआरें समुद्री मार्ग से निकले. जबकि आंध्र प्रदेश के 6 मछुआरे आंध्र के पट पर उतर गए. बाकी के 32 मछुआरे ओडिशा के गंजम जिले के रहने वाले थे. शनिवार शाम ये सभी मछुआरे ओडिशा के पट पर पहुंच गए. इन मछुआरों को अब क्‍वारंटाइन में रखा जाएगा और स्‍थानीय प्रशासन इनके स्‍वास्‍थ्‍य की जांच करेगा.

    ओडिशा में पांच और व्यक्ति संक्रमित पाए गए, कुल मामले बढ़कर 94 हुए
    ओडिशा के भद्रक जिले में शुक्रवार को पांच और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए जिससे राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 94 हो गई है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने कहा कि ये सभी हाल में पश्चिम बंगाल से भद्रक लौटे थे और उनकी उम्र 24 वर्ष से 41 वर्ष के बीच है. उन्होंने कहा कि इनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है.

    विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि संक्रमित लोगों में से एक बासुदेवपुर का है जबकि भद्रक जिले के तिहिडी और धामनगर के दो-दो व्यक्ति हैं. अधिकारियों ने बताया कि नये मामले सामने आने के साथ ही भद्रक में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है. इनमें दो लोग ठीक भी हुए हैं.



    भद्रक के जिला कलेक्टर ज्ञान दास ने कहा कि अरण्डुआ ग्राम पंचायत और ब्राह्मणीगांव ग्राम पंचायत को नया निरुद्ध क्षेत्र अधिसूचित किया गया है. राज्य में कोविड-19 संक्रमण के 94 मामलों में से 60 लोगों का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है और 33 लोग स्वस्थ हो गए हैं. इस बीमारी के कारण 72 वर्षीय एक बुजुर्ग की छह अप्रैल को भुवनेश्वर में मौत हो गई थी.

    ये भी पढ़ें:

    कोरोना: देश में मामलों के दोगुना होने की दर 9.1 दिन, रिकवरी रेट 20% से ज्‍यादा

    देश के आर्थिक हालात पर सोनिया गांधी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, दिए 5 सुझाव

    Tags: Chennai, Coronavires, Coronavirus in India, Lockdown, Odisha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर