लाइव टीवी

लॉकडाउन: J&K में साथी का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बना एंबुलेंस से जा रहे थे गांव, पुलिस ने किया 4 लोगों को गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 11:19 AM IST
लॉकडाउन: J&K में साथी का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बना एंबुलेंस से जा रहे थे गांव, पुलिस ने किया 4 लोगों को गिरफ्तार
पुलिस को धोखा दे एंबुलेंस से जा रहे थे घर (फोटो-प्रतीकात्मक)

लॉकडाउन (Lockdown) के चलते जम्मू-कश्मीर (Jammu-kashmir) के पुंछ जिले के सुरनकोट में जिंदा साथी को लाश बताकर एंबुलेंस से घर जा रहे थे लोग, पुलिस ने किया सभी को गिरफ्तार

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 1, 2020, 11:19 AM IST
  • Share this:
जम्मू. लॉकडाउन (Lockdown) में फंसे लोग अपने-अपने राज्य जाने के लिए नए-नए तरीके निकाल रहे हैं. ऐसा ही एक मामला पुंछ जिले के सुरनकोट में सामने आया है. यहां पर कुछ लोग पुलिस को चकमा देकर निकलने की कोशिश कर रहे थे. ये लोग अपने साथी की झूठी मौत बताकर एंबुलेंस से अपने गांव सैला जा रहे थे. जब पुलिस ने इन चारों को गिरफ्तार किया तो इन लोगों के पास से फर्जी डेथ सर्टिफिकेट भी मिला. पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

ऐसे दे रहे थे पुलिस को चकमा
जम्मू-कश्मीर राज्य में कोरोना के चलते लॉकडाउन चल रहा है, मात्र आवश्यक सेवा वाहनों व एंबुलेंस को चलने की छूट दी गई है. जम्मू के पुंछ जिले की सुरनकोट पुलिस ने जम्मू-पुंछ हाईवे पर जांच के लिए नाकाबंदी कर रखी है. इस दौरान एक निजी एंबुलेंस (PB02CQ-6663) आती दिखी. पुलिस ने एंबुलेंस को रोक पूछताछ की तो मालूम चला कि एक व्यक्ति की मौत हो जाने के कारण उसे गांव ले जा रहे हैं. इन लोगों ने पुलिस को व्यक्ति का डेथ सर्टिफिकेट भी दिखाया.

पुलिस को हुआ शक



पुलिस को जब शक हुआ तो उन्होंने शव की जांच की. हाकिम दीन नाम का व्यक्ति जिसे मृत बताया जा रहा था वो जीवित था और आराम से लेटा हुआ था. उसी समय पुलिस ने एंबुलेंस जब्त कर बाकी लोगों को गिरफ्तार कर लिया. एंबुलेंस चालक आबिद हुसैन निवासी डंडकोट, मुहम्मद अशरफ निवासी सैला सुरनकोट और हाकिम दीन सभी को हिरासत में ले लिया है. पुलिस फर्जी मृत्यु प्रमाणपत्र की भी जांच कर रही है, जिसे राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू से जारी किया बताया जा रहा है.



ये भी पढ़ें :- 

लॉकडाउन में इन लोगों के लिए खास तौर पर चल रही है Delhi Metro, किराया भी है माफ
क्या निजामुद्दीन के मरकज़ में शामिल हुए थे आंध्र के डिप्टी CM? दी ये दलीलें
'मस्जिद से बेहतर मरने की जगह नहीं'- निजामुद्दीन मरकज के प्रमुख का ऑडियो वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 10:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading