लाइव टीवी

COVID-19: केरल और मणिपुर में 31 मार्च तक लॉकडाउन, राज्य की सीमाएं होंगी सील

भाषा
Updated: March 23, 2020, 7:12 PM IST
COVID-19: केरल और मणिपुर में 31 मार्च तक लॉकडाउन, राज्य की सीमाएं होंगी सील
केरल और मणिपुर में 31 मार्च तक लॉकडाउन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए केरल सरकार ने 24 मार्च से 31 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन लागू रहने की घोषणा की है.

  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए केरल सरकार ने आज रात से लेकर 31 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन लागू रहने की घोषणा की. केरल (Kerala) में सोमवार को कोरोना वायरस के 28 पॉजिटिव मामले सामने आए. इसी के साथ राज्य कोविड-19 के मरीजों की संख्या 92 हो गई है. वहीं, मणिपुर (Manipur) में तत्काल प्रभाव से 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है. यह घोषणा राज्य के मंत्री थोंगाम बिस्वजीत ने की.

बिस्वजीत ने कहा कि आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन से छूट दी गई है. उद्योग मंत्री ने कहा कि राज्य कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय किया गया. बिस्वजीत ने कहा कि कैबिनेट ने रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) और जवाहर लाल नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (जेएनआईएमएस) में पृथक वार्ड भी बनाने का निर्णय किया है.



चावल बांटे जाएंगे नि:शुल्क

सरकार ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून (एनएफएसए) के तहत अप्रैल के लिए नि:शुल्क चावल बांटने का भी निर्णय किया है ताकि लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों का सहयोग हो सके. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गी हकशेलगी टेंगबांग स्वास्थ्य बीमा योजना के जिन लाभार्थियों के पास एनएफएसए कार्ड नहीं है उन्हें भी मुफ्त चावल दिया जाएगा.

सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता सिंह ने कहा कि खतरनाक कोविड-19 (Covid-19) का प्रसार तभी रोका जा सकता है जब विशेषज्ञों की तरफ से जारी दिशानिर्देशों का पालन किया जाए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 7:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर