Lockdown News in Maharashtra: महाराष्ट्र में 1-2 दिन में लगेगा लॉकडाउन? जानें मंत्री ने क्या कहा

महाराष्ट्र में लॉकडाउन पर जल्द होगा फैसला

महाराष्ट्र में लॉकडाउन पर जल्द होगा फैसला

Maharashtra Lockdown: महाराष्ट्र के लॉकडाउन पर मंत्री असलम शेख का कहना है कि सरकार आने वाले 2-3 दिन में बड़ा फैसला ले सकती है. ये चेन तोड़ने के लिए एक ही रास्ता है कि सरकार लॉकडाउन जैसी स्थिति लाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 12:45 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते लॉकडाउन (Lockdown in Maharashtra) लगना तय माना जा रहा है. इस संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) रविवार को टास्क फोर्स के साथ बैठक कर चुके हैं. महाराष्ट्र के लॉकडाउन पर मंत्री असलम शेख का कहना है कि सरकार आने वाले 2-3 दिन में बड़ा फैसला ले सकती है. ये चेन तोड़ने के लिए एक ही रास्ता है कि सरकार लॉकडाउन जैसी स्थिति लाए. बता दें टास्क फोर्स की बैठक में शामिल सभी सदस्य लॉकडाउन के लिए तैयार थे, हालांकि यह लॉकडाउन कितने समय के लिए होगा इसे लेकर कई मतभेद सामने आए थे.

वहीं असलम शेख ने राज्य में वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा. शेख ने केंद्र सरकार के प्रबंधन पर प्रश्न उठाते हुए कहा कि अगर महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले हैं तो सबसे कम वैक्सीन क्यों दे रहे हैं. बता दें महाराष्ट्र सरकार लगातार वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठा रही है. राज्य की महा विकास अघाड़ी की सरकार में शामिल कांग्रेस टीकों की कमी के चलते विरोध प्रदर्शन करने की भी योजना बना रही है.

Youtube Video


ये भी पढ़ें- क्‍या कुंभ से नहीं बढ़ेंगे कोरोना केस? 21 लाख से ज्‍यादा ने क‍िया स्‍नान
वहीं महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने रविवार को कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन लगाने के संदर्भ में उचित फैसला 14 अप्रैल के बाद लिया जाएगा. वायरस की कड़ी तोड़ने के लिये मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई कार्य बल की डिजिटल बैठक में लॉकडाउन लगाने समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई. बैठक के बाद टोपे संवाददाताओं को जानकारी दे रहे थे.

मंत्री ने कहा, “आज की बैठक में लॉकडाउन की अवधि और इससे होने वाली आर्थिक गिरावट से कैसे निपटना है, इस पर चर्चा हुई. कार्य बल का यह मानना है कि राज्य में कोरोना वायरस के हालात ऐसे हैं कि लॉकडाउन की जरूरत है.”

विभागों से चर्चा के लिए आज अहम बैठक



मुख्यमंत्री कार्यालय के एक ट्वीट में कहा गया, “प्रदेश कार्य बल के साथ एक बैठक में मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन व बिस्तरों की उपलब्धता, रेमडेसिविर के इस्तेमाल, उपचार के नियमों, उपलब्ध केंद्रों की क्षमता बढ़ाने, कोविड नियमों के उल्लंघन पर पाबंदियां और जुर्माना लगाने पर चर्चा की.”



बैठक में राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख, मुख्य सचिव सीताराम कुंटे और अन्य लोगों ने हिस्सा लिया. ठाकरे का सोमवार को वित्त और अन्य सरकारी विभागों से परामर्श करने का कार्यक्रम है और इस हफ्ते, बाद में मंत्रिमंडल की बैठक में भी चर्चा होगी.

टोपे ने कहा कि कार्य बल की बैठक के दौरान राज्य में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापित करने पर भी चर्चा हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज