Assembly Banner 2021

विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच तमिलनाडु में 31 मार्च तक बढ़ा लॉकडाउन

राज्य सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़े अन्य प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है.

राज्य सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़े अन्य प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है.

Tamilnadu Assembly Election 2021: राज्य सरकार ने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने की अपील की है. विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में 6 अप्रैल को एक चरण में वोट डाले जाएंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव (Tamilnadu Assembly Election 2021) की तैयारियों के बीच लॉकडाउन (Lockdown) को 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इसका मतलब ये है कि राज्य में ऑफिस, दुकानें और इंडस्ट्रियल के साथ कमर्शियल संस्थान अलग-अलग समय पर थोड़े-थोड़े कर्मचारियों के साथ खुलेंगे. राज्य सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़े अन्य प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है. कंटेनमेंट जोन को लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. आवश्यक सेवाओं और छूट वाली अन्य सेवाओं के अलावा अन्य तरह की हवाई यात्रा भी प्रतिबंधित रहेगी. राज्य सरकार ने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने और सोशल डिस्टैंसिंग (Social Distancing) का पालन करने की अपील की है. विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में 6 अप्रैल को एक चरण में वोट डाले जाएंगे.

राज्य सरकार ने 65 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों और गंभीर बीमारियों वाले मरीजों को सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है. इसके साथ गर्भवती महिलाओं और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को भी जरूरी एहतियात बरतने को कहा गया है. बता दें कि देश भर में सोमवार से कोरोना वायरस टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो रहा है. इसके तहत 60 से ज्यादा उम्र वाले लोगों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोग टीकाकरण करवा सकेंगे.

Youtube Video




234 सीटों के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग
दूसरी ओर तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव की तैयारियां भी चल रही है. 234 सीटों वाली विधानसभा के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग होगी. इसी दिन पुडुचेरी में भी 30 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव में मतदान होगा. चेन्नई से पुडुचेरी की दूरी मात्र 150 किलोमीटर है. चुनाव आयोग ने शुक्रवार को कहा था कि चुनाव अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगवाया जाएगा, क्योंकि उन्हें अग्रिम मोर्चे के कर्मचारियों के रूप में वर्गित किया गया है.

8.34 लाख लोग इलाज पाकर स्वस्थ
पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 486 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि संक्रमण के चलते 5 लोगों की मौत हुई है. तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 8.51 लाख से ज्यादा केस हैं और इनमें 8.34 लाख लोग इलाज पाकर स्वस्थ हो गए हैं. राज्य में संक्रमण के चलते 12 हजार लोगों की मौत हुई है.

राज्य में वायरस संक्रमण के एक्टिव केस की बात करें तो ये आंकड़ा तकरीबन 4,000 का है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज