महाराष्ट्र में 14 दिन और बढ़ीं लॉकडाउन जैसी पाबंदियां, इन क्षेत्रों में मिल सकती है छूट

सांकेतिक फोटो

सांकेतिक फोटो

Lockdown in Maharashtra: राजेश टोपे ने कहा, राज्‍य में कोरोना संक्रमण के हालात अब नियंत्रण में हैं. हम उन ज़िलों में लॉकडाउन बढ़ाना चाहते हैं ​जहां पॉजिटिविटी रेट ज़्यादा है या जहां बेड की उपलब्धता में कोई समस्‍या नहीं है. स्थिति को देखते हुए हम कुछ स्‍थानों पर पाबंदियों में छूट दे सकते हैं.

  • Share this:

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown in Maharashtra) जैसी पाबंदियों को 14 दिन और बढ़ाने का फैसला लिया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Health Minister Rajesh tope) ने कहा कि पिछले दिनों जो आदेश जारी किए गए थे, उसके मुताबिक लॉकडाउन 1 जून को खत्म हो रहा है. लेकिन कोरोना की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को 14 दिन और बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

उन्होंने कहा कि इस संबंध में जल्द ही राज्य सरकार द्वारा आदेश जारी किए जाएंगे. राजेश टोपे ने कहा, राज्‍य में कोरोना संक्रमण के हालात अब नियंत्रण में हैं. हम उन ज़िलों में लॉकडाउन बढ़ाना चाहते हैं ​जहां पॉजिटिविटी रेट ज़्यादा है या जहां बेड की उपलब्धता में कोई समस्‍या नहीं है. स्थिति को देखते हुए हम कुछ स्‍थानों पर पाबंदियों में छूट दे सकते हैं. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टोपे ने बताया कि राज्य में रिकवरी रेट 93 फीसदी तक पहुंच गया है. कल (गुरुवार) को हुई कैबिनेट बैठक में इस बात पर चर्चा हुई थी.


राज्य में घट रही है संक्रमित मरीजों की संख्या
बता दें कि महाराष्ट्र में गुरुवार को कोविड-19 के 21,273 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 56,72,180 हो गए, जबकि 425 मरीजों की मौत होने से राज्य में इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 92,225 हो गई.


इसे भी पढ़ें :- कोरोना वायरस की दूसरी लहर में डीआरडीओ ने यूं की देश की मदद



स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब तक 5672180 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 5276203 लोग ठीक हो चुके हैं. अब तक 92225 मरीजों की मौत हुई है. इस समय 301041 मरीजों का इलाज चल रहा है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज