Home /News /nation /

महाराष्ट्र में COVID-19 से प्रभावित शहरी क्षेत्रों में बढ़ सकता है लॉकडाउन

महाराष्ट्र में COVID-19 से प्रभावित शहरी क्षेत्रों में बढ़ सकता है लॉकडाउन

मुंबई में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 16,579 हो गई है.

मुंबई में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 16,579 हो गई है.

अगर राज्य को बंद के मौजूदा सख्त नियमों में छूट देनी होगी तो यह राज्य के ग्रामीण और कम प्रभावित इलाकों में दी जाएगी.

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार राज्य के कोरोना वायरस (Coronavirus) से प्रभावित शहरी इलाकों में लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई के बाद भी बढ़ा सकती है. राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार मुंबई, पुणे, नासिक, नागपुर, औरंगाबाद और अमरावती शहरों के बाहर के इलाकों में स्थिति पर करीब से नजर रख रही है.

    उन्होंने कहा, शहर ही हैं जहां कोविड-19 के ज्यादा मामले हैं. अगर राज्य को बंद के मौजूदा सख्त नियमों में छूट देनी होगी तो यह राज्य के ग्रामीण और कम प्रभावित इलाकों में दी जाएगी. हालांकि हम इसे देख रहे हैं क्योंकि ग्रामीण और शहरी इलाके जुड़े हुए हैं. पुणे जिले के ग्रामीण इलाकों में कोविड-19 के न्यूनतम मामलों के बावजूद, वहां उद्योगों को शुरू नहीं किया गया है क्योंकि उनमें काम करने वाले ज्यादातर लोग शहरों में रह रहे हैं.

    अधिकारी ने कहा कि हमें चीजों को सुचारू रूप से चलाने के लिए प्रत्येक जिले या जिलावार कुछ योजनाओं पर काम करना होगा. प्रशासन को समाधान तलाशने के लिए और समय की जरूरत है इसलिए इस बात की संभावना कम है कि राज्य के सभी हिस्सों में तीन मई के बाद बंद के प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 के मामलों की संख्या घट नहीं रही है.

    इसे भी पढ़ें :- डेंगू की देसी दवा से कोरोना वायरस का इलाज! CSIR ने मांगी इंसानों पर ट्रायल की इजाजत

    3 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ाने पर सरकार लेगी फैसला
    टोपे ने कहा, राज्य को अब भी उस चरण में पहुंचना है जहां कोरोना वायरस मामलों की संख्या स्थिर हो. तब तक हम लोगों को बड़ी संख्या में सार्वजनिक स्थानों पर एकत्र होने की अनुमति देने का जोखिम नहीं ले सकते. हालांकि मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार 3 मई को राष्ट्रव्यापी बंद की अवधि खत्म होने के बाद फैसला करेगी कि क्या करना है.

    इसे भी पढ़ें :-

    Tags: CM Uddhav Thackeray, Corona, Corona patients, Corona positive, Corona Virus, Coronavirus, Maharashtra, Uddhav thackeray

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर