लॉकडाउन: दिल्ली से 60,000 मास्क लेकर गोवा पहुंचा नौसेना का विमान

मास्क पहनने को लेकर WHO के निर्देशों पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं.
मास्क पहनने को लेकर WHO के निर्देशों पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं.

गोवा (Goa) में मास्क की कमी को दूर करने के लिए भारतीय चिकित्सा संगठन ने 60,000 मास्क की खेप मंगाई थी, वह दिल्ली में ट्रक के आगे नहीं बढ़ने से फंसी हुई थी.

  • Share this:
पणजी. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के मद्देनजर बंद को देखते हुए भारतीय नौसेना का एक विमान दिल्ली (Delhi) से 60,000 मास्क लेकर गोवा पहुंचा. भारतीय चिकित्सा सगंठन (आईएमए) की गोवा (Goa) इकाई ने मास्क की खेप मंगाई थी. शुक्रवार तक गोवा में कुल तीन मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

केंद्र सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘गोवा में मास्क की कमी को दूर करने के लिए भारतीय चिकित्सा संगठन ने 60,000 मास्क की खेप मंगाई थी, वह दिल्ली में ट्रक के आगे नहीं बढ़ने से फंसी हुई थी.’

आईएमए ने नौसेना से इसके लिए आग्रह किया था जिसके बाद नौसेना का मालवाहक आईएल 38 एसडी विमान इल्युशिन आईएल-18 विमान इस जरूरी खेप को लेकर पहुंचा.



सभी प्लेटफॉर्म का अधिग्रहण
बता दें कि गोवा का आपदा प्रबंधन प्राधिकरण मडगांव रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म का अधिग्रहण करेगा ताकि लॉकडाउन को देखते हुए बेघरों को आश्रय मुहैया कराया जा सके. कलेक्टर और दक्षिण गोवा आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष अजित रॉय की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक कोंकण रेलवे के मडगांव रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म और स्टेशन परिसर की सेवाएं लेने का आग्रह पत्र भेजा गया है ताकि तत्काल प्रभाव से आश्रय घर काम करने लगें. रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर को आग्रह पत्र भेजा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज