लाइव टीवी

COVID-18: असम में 31 मार्च तक लॉकडाउन, राज्य में अभी तक कोई पॉजीटिव मामला नहीं

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 6:09 PM IST
COVID-18: असम में 31 मार्च तक लॉकडाउन, राज्य में अभी तक कोई पॉजीटिव मामला नहीं
मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व सरमा ने कहा, असम मंगलवार शाम छह बजे से 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा

मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि असम में 24 मार्च (मंगलवार) शाम 6 बजे से 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 6:09 PM IST
  • Share this:
दिसपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया को जकड़ लिया है. भारत समेत 160 से अधिक देश इस महामारी की दहशत में हैं. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 415 हो गई है, 23 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. जबकि 9 लोगों की मौत हो गई है. भारत (India) में अब इस जानलेवा वायरस को फैलने से रोकने और इसका खात्मा करने के लिए जंग तेज हो गई है. इसी के मद्देनजर देश के कई राज्यों ने लॉकडाउन की घोषणा की है. वहीं असम सरकार ने भी पूरे राज्य को लॉकडाउन करने का फैसला किया है.

असम (Assam) के मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने सोमवार को कहा कि राज्य में 24 मार्च (मंगलवार) शाम 6 बजे से 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा. सरमा ने सोमवार को कहा कि दवाओं, चिकित्सा, जल आपूर्ति,बैंकिंग और पेट्रोल पंप जैसी आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन के दायर से बाहर रखा गया है. उन्होंने कहा कि राज्य की सीमा को बंद कर दिया है और आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों को छोड़कर सभी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी.



बता दें कि अमस में कोरोना का अभी तक कोई पॉजीटिव मामला नहीं आया है. राज्य में संदिग्ध चार साल की बच्ची की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. सीएम हिमंत बिस्वा शर्मा ने कहा, 'जिस 4 साल की बच्ची के कोरोना संदिग्ध होने का शक था, उसकी रिपोर्ट का परीक्षण जोरहाट मेडिकल कॉलेज और रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर, डिब्रूगढ़ में किया गया. जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. असम में अभी तक कोविड-19 का कोई भी पॉजिटिव मामला नहीं आया है'


देश में संक्रमित लोगों की संख्या 415 पहुंची

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 415 हो गई है, 23 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. जबकि 7 लोगों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश के 19 राज्य और केंद्र प्रशासित प्रदेश लॉकडाउन कर दिए गए हैं. 6 राज्यों और केंद्र प्रशासित प्रदेशों के कई हिस्से भी लॉकडाउन किया गया है. वहीं, पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से पहली मौत का मामला सामने आया है.

ये भी पढ़ें-

Coronavirus: लॉकडाउन के कारण NGT ने 31 मार्च तक स्थगित की सुनवा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 5:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर