लाइव टीवी

कर्नाटक के मंत्री का बड़ा बयान, 14 अप्रैल के बाद भी राज्य के इन हिस्सों में रहेगा लॉकडाउन

News18Hindi
Updated: April 8, 2020, 12:42 AM IST
कर्नाटक के मंत्री का बड़ा बयान, 14 अप्रैल के बाद भी राज्य के इन हिस्सों में रहेगा लॉकडाउन
राष्ट्रीय लॉकडाउन के दौरान बेंगलुरु की एक खाली पड़ी सड़क (News18)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के 45 मामलों के साथ बेंगलुरु (Bengaluru) में सबसे ज्यादा मामले हैं. इसके बाद मैसूर (35), बीदर (10) और दक्षिण और उत्तर कन्नड़ जिले में 8-8 मामले सामने आए हैं. इन सभी जिलों को रेड जोन (Red Zone) में शामिल किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 8, 2020, 12:42 AM IST
  • Share this:
स्टेसी परेरा
बेंगलुरु.
IT सिटी बेंगलुरु (Bengaluru) और कर्नाटक (Karnataka) के अन्य कुछ जिलों को कोविड-19 का रेड जोन (Red Zone) घोषित किया गया है. इन जिलों में 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन (Nationwide Lockdown) जारी रहेगा.

राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों को संभालने के लिए जिम्मेदार मंत्री के सुधाकर ने यह बात मंगलवार को कही. बेंगलुरु (Bengaluru) में कर्नाटक के कुल 146 एक्टिव संक्रमित मामलों में से 45 हैं.

रेड जोन होंगे कोरोना से निपटने के फोकस प्वाइंट, 14 अप्रैल के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन



न्यूज18 से बात करते हुए मंत्री ने रेड जोन की परिभाषा बताई और बताया कि कैसे इस वैश्विक महामारी (Pandemic) से निपटने के लिए ये इलाके फोकस प्वाइंट (Focus Point) रहेंगे.



कर्नाटक सरकार के मुताबिक, इन इलाकों में 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन (Lockdown) जारी रहना चाहिए और इसे फेज दर फेज हटाए जाने की जरूरत होगी. उन्होंने कहा, हमने कोविड-19 (Covid-19) के लिए रेड जोन इलाकों की पहचान की है. ये वे इलाके हैं, "जहां पर मामलों की संख्या 9-10 से ज्यादा है. ऐसे में इन इलाकों में 100% लॉकडाउन जरूरी होगा."

कर्नाटक में एक्टिव कुल 146 मामलों में से 25 तबलीगी जमात से संबंधित
बेंगलुरु के बाद मैसूर (35), बीदर (10) और दक्षिण और उत्तर कन्नड़ जिले में 8-8 मामले सामने आए हैं. इन सभी जिलों को रेड जोन (red zone) में शामिल किया गया है.

बता दें कि कर्नाटक के कुल 146 कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों (Active Coronavirus cases) में से 25 या तो सीधे या अन्य तरीकों से दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में हुए तबलीगी-जमात के कार्यक्रम से संबंधित हैं.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक: 4 जमाती थे कोरोना पॉजिटिव, सर्वेक्षण को गईं आशाकर्मी से दुर्व्‍यवहार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2020, 12:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading