लाइव टीवी

लॉकडाउन: क्या 15 अक्‍टूबर तक बंद रह सकते हैं रेस्‍टोरेंट और होटल? प्रसार भारती ने दिया ये जवाब

News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 3:02 PM IST
लॉकडाउन: क्या 15 अक्‍टूबर तक बंद रह सकते हैं रेस्‍टोरेंट और होटल? प्रसार भारती ने दिया ये जवाब
लॉकडाउन में बंद पड़े होटल

Lockdown: रेस्‍टोरेंटों और होटलों को 15 अक्‍टूबर तक बंद रखने की खबर पर प्रसार भारती ने दिया जवाब.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के संकट को देखते हुए सरकार ने 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) किया गया था.  लेकिन राज्यों में बढ़ रहे संक्रमण के चलते लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की खबरें तेजी से आने लगी हैं. ओडिशा सरकार ने इसकी पहल करते हुए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी है. लॉकडाउन को लेकर सोशल मीडिया पर कई अफवाहें भी फ़ैल रही हैं. जिनको रोकने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है.

ऐसी ही एक खबर इन दिनों चल रही है कि पर्यटन मंत्रालय ने रेस्‍टोरेंट्स और होटलों को 15 अक्‍टूबर तक बंद रखने के लिए कहा है. इस खबर को लेकर प्रसार भारती ने स्‍पष्‍ट किया गया है कि यह खबर पूरी तरह से गलत है.

सिर्फ होम डिलीवरी है चालू
इस खबर में होटलों को 15 अक्‍टूबर तक बंद रखने की बात कही गई है. साथ ही यह भी कहा गया है कि यह केवल उन्हीं गेस्ट के लिए खुली रहेंगी, जो लॉकडाउन के कारण फंसे रह गए हैं. फिलहाल जारी लॉकडाउन में सभी होटलों और रेस्‍टोरेंट बंद रखा गया है. सिर्फ होम डिलीवरी चालू है, क्योंकि वह जरूरी सेवाओं की लिस्ट में आते हैं.






प्रसार भारती ने ट्वीट किया, 'होटल और रेस्तरां के 15 अक्टूबर तक बंद रहने की खबर पूरी तरह से गलत है. इस संबंध में सोशल मीडिया में जारी खबर फेक है, पर्यटन मंत्रालय द्वारा ऐसी किसी खबर को जारी नहीं किया गया है.

बता दें कि देश में अभी तक संक्रमण के लगभग 6000 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं कोरोना से अब तक देश में हुई कुल मौतों का आंकड़ा 184  पर पहुंच गया है. आज गुजरात में 55 नए केस और कर्नाटक में 10 मामले मिले हैं. संक्रमितों में 71 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Corona Lockdown:रेलवे ने कहा-15 अप्रैल से ट्रेन चलाने का नहीं कोई इरादा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 2:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading