लॉकडाउन: नौकरी कर रहे और बेवजह जाने वाले प्रवासी नहीं जा सकेंगे घर, गृह मंत्रालय ने किया साफ

लॉकडाउन: नौकरी कर रहे और बेवजह जाने वाले प्रवासी नहीं जा सकेंगे घर, गृह मंत्रालय ने किया साफ
गृह मंत्रालय ने प्रवासी मजदूरों के लिए जारी किए निर्देशों को लेकर सफाई जारी की है (सांकेतिक तस्वीर)

गृह मंत्रालय (Home Ministry) की ओर से यह भी साफ किया गया है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान यह छूट उन लोगों के लिए भी नहीं होगी जो किसी वजह के बिना अपने गृह नगर (Native Place) जाना चाहते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने यह साफ किया जाता है कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लोगों के आने-जाने को लेकर जारी किए आदेश को उन कैटेगरी के लोगों के लिए बढ़ाया नहीं गया है, जो रोजगार (Jobs) आदि के चलते अपने गृह निवास (Native Places) से अलग आराम से रह रहे हैं.

गृह मंत्रालय (Home Ministry) की ओर से यह भी साफ किया गया है कि यह छूट उन लोगों के लिए भी नहीं होगी जो किसी वजह के बिना अपने गृह नगर (Native Place) जाना चाहते हैं.

बिना किसी वजह गृहनगर जाने की नहीं मिलेगी छूट
गृह सचिव अजय भल्ला (Home Secretary Ajay Bhalla) की ओर से जारी एक पत्र में यह साफ किया गया है कि लॉकडाउन के दौरान लोगों के आने-जाने को लेकर जारी निर्देश को उन लोगों के लिए नहीं बढ़ाया गया है जो अपने गृहनगर से अलग अन्य जगहों पर काम आदि के सिलसिले में रह रहे हैं और न ही यह उन लोगों के लिए जो बिना किसी वजह साधारण तरीके से अपने घर जाना चाहते हैं.





देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 40 हजार के पार, 1306 लोगों की मौत
बता दें इससे पहले गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने देशभर में कई जगह फंसे हुए प्रवासी मजदूरों को उनके गृहनगर जाने की छूट दे दी थी. इतना ही नहीं ये सही सलामत अपने घरों को लौट सकें, इसके लिए ट्रेनें भी चलाई गई थीं.

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल मामले 40 हजार के पार पहुंच गए हैं. पिछले 24 घंटे में 2487 नए केस सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 40,263 हो गई. वहीं एक दिन में 83 लोगों की मौत के बाद देश में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1306 हो गई है. देश भर में कोविड-19 (Covid-19) के 28,070 एक्टिव केस हैं. अब तक 10,887 संक्रमित ठीक हो चुके हैं और एक मरीज विदेश चला गया है. संक्रमण के कुल मामलों में 111 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: मुंबई में आज 21 लोगों की मौत, सामने आए 441 नए कोरोना केस, अब तक 343 मौतें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज