Home /News /nation /

कांग्रेस की 'हिंदू आतंकवाद' की झूठी थ्योरी का जवाब हैं साध्वी प्रज्ञा - अमित शाह

कांग्रेस की 'हिंदू आतंकवाद' की झूठी थ्योरी का जवाब हैं साध्वी प्रज्ञा - अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने News 18 India दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में दावा किया, देश में मोदी लहर कायम है और नरेंद्र मोदी फर पीएम बनेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने News 18 India दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में दावा किया, देश में मोदी लहर कायम है और नरेंद्र मोदी फर पीएम बनेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, हमने सोच समझकर उनको टिकट दिया है. वोट बैंक की पॉलिटिक्स के चलते कांग्रेस ने साध्वी प्रज्ञा को फंसाने की साज़िश की थी.

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने News18India को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में मोदी लहर, एमपी-राजस्थान की हार, भोपाल से साध्वी प्रज्ञा को उतारने के फैसले जैसे तमाम मुद्दों पर खुलकर बात की. शाह ने दावा किया है कि मोदी लहर अब भी कायम है और नरेंद्र मोदी का दोबारा पीएम बनना तय है. उन्होंने कहा कि उत्तर, दक्षिण, पूरब और पश्चिम से जनता ने मोदी को फिर पीएम बनाने का उद्घोष कर दिया है.

    ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2019: कौन भेदेगा चुनावी चक्रव्यूह का छठा चरण?

    न्यूज़ 18 को दिए इंटरव्यू में जब पत्रकार अमीश देवगन ने पूछा कि साध्वी प्रज्ञा को टिकट देना कहां तक सही था तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, 'हमने सोच समझकर उनको टिकट दिया है. वोट बैंक की पॉलिटिक्स के चलते कांग्रेस ने साध्वी प्रज्ञा को फंसाने की साज़िश की थी. जब कांग्रेस की सरकार थी तब इन्होंने 'भगवा आतंकवाद' की झूठी थ्योरी बनाकर दुनिया भर में हिंदू संस्कृति को बदनाम करने की कोशिश की. साध्वी प्रज्ञा की गिरफ्तारी एक साजिश के तहत हुई. इस मामले में दो अदालतों के आदेशों में कहा गया है कि 'हिंदू आतंकवाद' काल्पनिक थ्योरी है. कांग्रेस ने इसमें न सिर्फ निर्दोष लोगों को फंसाया बल्कि दोषियों को छोड़ भी दिया.

    बिहार: पीएम मोदी की रैली को निशाना बना सकते हैं लश्कर आतंकी, अलर्ट जारी

    शाह ने सवाल उठाया कि समझौता ब्लास्ट करने वाले लोगों को कांग्रेस ने छोड़ दिया. इसके लिए कौन जिम्मेदार है? उन्होंने कहा कि साध्वी प्रज्ञा पर बम रखने का आरोप नहीं है, बल्कि एक तथाकथित मीटिंग करने का आरोप है. किसी के नाम से मोटरसाइकिल होने से कुछ भी सिद्ध नहीं हो जाता. साध्वी प्रज्ञा को इसीलिए प्रत्याशी बनाया है ताकि पूरी दुनिया को दिखाया जा सके कि ये नकली आरोप था. साध्वी प्रज्ञा को टिकट देना धर्म की राजनीति करना नहीं है. धर्म की राजनीति को कांग्रेस ने आगे बढ़ाया था, जिसका अब पर्दाफाश हो चुका है.

    मोदी लहर कायम है, दोबारा पीएम बनना भी तय
    अमित शाह ने दावा किया है कि मोदी लहर अब भी कायम है. नरेंद्र मोदी का दोबारा पीएम बनना तय है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में मिली हार और विपक्ष के नारे '26 मई, बीजेपी गई' से जुड़े सवाल पर शाह ने कहा कि ये सब तुकबंदी के लिए ठीक है. ज़मीन पर असलियत कुछ और है. लोकसभा चुनावों के नतीजे मोदी और बीजेपी के पक्ष में ही आने जा रहा है.

    पश्चिम बंगाल में ममता पर साधा निशाना
    शाह मंगलवार को पश्चिम बंगाल में मौजूद रहे. उन्होंने पश्चिम बंगाल के घाटल में ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा, 'पहले बंगाल में टैक्स की तरह करप्शन का पैसा वसूला जाता था और एक सिंडिकेट इस पूरे सिस्टम को चला रहा था. अब करप्शन का सारा पैसा ममता दीदी के भतीजे की जेब में जा रहा है. ममता दीदी कहती हैं कि वह मोदी जी को पीएम नहीं मानतीं, लेकिन देश के संविधान के मुताबिक तो वही चुने हुए प्रधानमंत्री हैं. आपके नहीं मानने से कुछ नहीं होता. अगले पांच साल की तैयारी कर लो मोदी जी फिर पीएम बनने जा रहे हैं. वहीं, शाह ने कहा कि जय श्रीराम के नारे बंगाल में नहीं तो क्या पाकिस्तान में लगाए जाएंगे. मैं उनके सामने जय श्रीराम का नारा लगाने के लिए तैयार हूं, उन्हें मुझे जेल भेजना है तो मैं तैयार हूं.

    ये भी पढ़ें: कौन हैं ममता के भतीजे अभिषेक, जिन पर अमित शाह ने लगाया मनी डीलिंग का आरोप

    बंगाल में जीते तो हिंसा ख़त्म करेंगे
    शाह ने News18India को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा को ख़त्म करने का वादा किया. अगर बंगाल की जनता बीजेपी को मौका देती है तो सबसे पहले हिंसा की संस्कृति ख़त्म करने का काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बंगाल में फिलहाल लोकतंत्र नहीं है. यहां काफी वक़्त तक लेफ्ट का शासन रहा है. यही वो वक़्त था जब बंगाल की संस्कृति में राजनीतिक हिंसा के बीज बोये गए. जब कम्युनिस्ट सत्ता से हटे तो टीएमसी ने उसी संस्कृति को आगे बढ़ाया. आज लोग कहने लगे हैं कि टीएमसी से तो कम्युनिस्ट ही बेहतर थे. मैं जब भी बंगाल जाता हूं तो जनता से निवेदन करता हूं कि आपने कांग्रेस, लेफ्ट और टीएमसी को मौका दे दिया है, अब बीजेपी को भी दें. अगर हमें पश्चिम बंगाल की जनता ने मौका दिया तो सबसे पहले हिंसा की संस्कृति ख़त्म की जाएगी.

    ये भी पढ़ें: प्रियंका ने दुर्योधन से की PM मोदी तुलना, कहा- जब नाश मनुज पर छाता है पहले विवेक मर जाता है

    यूपी में महागठबंधन के सवाल पर दिया ये जवाब
    न्यूज़18 इंडिया के एक्ज़ीक्यूटिव एडिटर अमीष देवगन ने अमित शाह से सवाल किया कि क्या उत्तर प्रदेश वाकई बड़ी पहेली है या महागठबंधन के बाद पहेली नहीं बची है, क्योंकि आपके अनुसार केमेस्ट्री निश्चित तौर पर उनके पक्ष में नहीं है. हालांकि, अर्थमैटिक उनके पक्ष में खड़ा होता है. इस पर अमित शाह ने जवाब दिया कि उत्तर प्रदेश के अंदर हम हमारी स्थिति में सुधार करेंगे. अभी जो हमारी पोजीशन है उसमें मतों और सीटों दोनों ही दृष्टि से बढ़ोत्तरी हुई है.

    लोकसभा चुनाव 2019: अपने को ही वोट नहीं दे पाएंगे ये दिग्गज

    लोकसभा चुनाव 2019: UP की इन सीटों पर जनता को चुनना पड़ेगा बाहरी उम्मीदवार

    भाषण से पहले अखिलेश ने 'बजरंगबली' को मंच पर बुलाया, फिर हाथ जोड़ किया प्रणाम

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स

    Tags: Amit shah, BJP, Congress, Lok Sabha Election 2019, PM Modi, Sadhvi Pragya

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर