• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • राजीव की हत्‍या के लिए कांग्रेस DMK को मानती थी दोषी, अब उसी से दोस्‍ती: जेटली

राजीव की हत्‍या के लिए कांग्रेस DMK को मानती थी दोषी, अब उसी से दोस्‍ती: जेटली

अरुण जेटली (फाइल फोटो)

अरुण जेटली (फाइल फोटो)

अरुण जेटली ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वो पिछले 24 सालों से जिस डीएमके को राजीव गांधी की हत्‍या का सबसे बड़ा जिम्‍मेदार मानती रही, आज वह पार्टी उनकी पार्टनर है.

  • Share this:
    अब लोकसभा चुनाव के केवल दो चरण के मतदान बचे हुए हैं. इस अंतिम दौर में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम जोर-शोर से उछाला जा रहा है. कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजीव गांधी पर तीखा हमला किया था, जिसके बाद कांग्रेस और बीजेपी में तीखी जंग शुरू हो गई. अब इस मामले पर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने भी बयान दिया है.

    अरुण जेटली ने गुरुवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पिछले 24 सालों से जिस डीएमके को राजीव गांधी की हत्‍या का सबसे बड़ा जिम्‍मेदार मानती रही, आज वह पार्टी उनकी पार्टनर है.

    अब कांग्रेस बीजेपी को ठहरा रही जिम्मेदार

    अरुण जेटली ने ट्वीट किया, 'दिसंबर 1990 से मई 1991 के बीच कांग्रेस के समर्थन से चंद्रशेखर की सरकार थी और उसी दौरान राजीव गांधी की हत्‍या हुई थी.' उन्‍होंने एक दूसरा ट्वीट किया, 'मई 1991 से 2004 तक कांग्रेस राजीव गांधी की हत्या के लिए अपनी मौजूदा सहयोगी डीएमके को जिम्मेदार ठहराती रही है. संयुक्‍त मोर्चा सरकार से इसी आधार पर समर्थन भी वापस लिया गया था. इस मामले के 28 साल बाद अब कांग्रेस को इसमें बीजेपी की भूमिका नजर आ रही है.'

    ये भी पढ़ें: आखिर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को क्यों आता है गुस्सा?

    पटेल ने मोदी की जमकर आलोचना की 

    इससे पहले आज सुबह कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अहमद पटेल ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की थी. पटेल ने कहा था कि बीजेपी के समर्थन वाली वीपी सिंह की सरकार ने राजीव गांधी को अतिरिक्‍त सुरक्षा देने से इनकार कर दिया था. इसी के कारण राजीव गांधी को अपनी जान गंवानी पड़ी.

    ये भी पढ़ें: जींद में हेमा मालिनी बोलीं- भारत को नरेंद्र मोदी जैसे सशक्त प्रधानमंत्री की जरूरत

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज