LIVE NOW

LIVE: BJP डेलीगेशन ने EC से की मुलाकात, ममता के प्रचार पर रोक की उठाई मांग

चुनाव से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहिए News18 Hindi के साथ

Hindi.news18.com | May 15, 2019, 12:07 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 15, 2019

हाइलाइट्स

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह का रोड शो चल रहा है. इस रोड शो में जनसैलाब देखने को मिल रहा है. अमित शाह खुली गाड़ी में जनता का अभिवादन स्‍वीकार कर रहे हैं. रोड शो से पहले कुछ लोगों ने मोदी और शाह के पोस्टरों को हटा दिया. जिसपर भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इसके पीछे ममता सरकार का हाथ बताया.

वहीं लोकसभा चुनाव 2019 के लिए छह चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है और सातवें चरण के लिए प्रचार जोरों पर है. सभी राजनीतिक पार्टियां सातवें चरण के लिए दमखम लगा रही हैं. इसी क्रम में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बलिया में रैली की. प्रधानमंत्री आज उत्तर प्रदेश, बिहार और चंडीगढ़ में रैलियां करेंगे. बिहार में पीएम ने दो रैलियों को संबोधित किया.

दूसरी तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज मंडी जिले के सुंदरनगर में रैली करेंगी. प्रियंका सुंदरनगर के जवाहर पार्क में कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा के लिए वोट मांगेंगी. इसके बाद पठानकोट में उनका एक रोड शो का कार्यक्रम है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इंदौर में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और एक सभा को संबोधित करेंगे.

चुनाव से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहिए News18 Hindi के साथ
12:07 am (IST)

अमित शाह के रोडशो में उपद्रव पर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला किया है. जेटली ने ममता बनर्जी को आड़े हाथ लिया और पूछा कि क्या बंगाल में गैंगस्टर की सरकार है?


11:45 pm (IST)

रोडशो में हिंसक झड़प पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, 'टीएमसी के गुंडों ने मुझपर हमला करने की कोशिश की. पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंसा भड़काने का प्रयास किया, मैं सुरक्षित हूं.'

11:28 pm (IST)

बीजेपी के अध्‍यक्ष अमित शाह के रोडशो में उपद्रव पर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है.

11:20 pm (IST)

एक तरफ बीजेपी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में पत्थरबाजी और झड़प पर चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. वहीं ममता बनर्जी ने भी बीजेपी पर पलटवार किया है. ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी को घेरा है.

11:11 pm (IST)

वीडियो में देखें, बाइक में लगी आग को बुझाने का प्रयास करती हुई पुलिस.


11:01 pm (IST)

रोडशो में हिंसा के दौरान का वीडियो


10:50 pm (IST)

रघुवर दास ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मोदी सरकार के बढ़ते जनाधार को देखकर ममता हताश हो गयी हैं. लोकतंत्र से उनका भरोसा टूट गया है. इसलिए गुंडातंत्र का सहारा ले रही हैं. गुंडातंत्र की सरगना को पश्चिम बंगाल की जनता 19 मई को जवाब देगी. पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र बनाम गुंडातंत्र की लड़ाई है, जिसमें लोकतंत्र की जीत होगी.

10:49 pm (IST)

कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो पर हुए हमले को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा. सीएम ने कहा कि ममता बनर्जी गुंडों की सरकार चला रही हैं और संभावित हार से हताश हो गई हैं. चुनाव में किसी राज्य में हिंसा नहीं हुई, लेकिन पश्चिम बंगाल में हिंसा हुई.

10:38 pm (IST)

मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने बताया कि हमनें चुनाव आयोग से अमित शाह के रोड पर हमले की शिकायत कर दी है. हमने मांग की है कि अराजक तत्‍वों और डिस्‍ट्रीशीटर को तुरंत गिरफ्तार किया जाए. कोलकाता में केंद्रीय बलों का फ्लैगमार्च हो. साथ ही अपने समर्थकों को हमला करने के लिए उकसाने को मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के प्रचार अभियान पर प्रतिबंध लगाया जाए.

LOAD MORE
Loading...