नई सरकार के लिए नायडू ने लगाया ज़ोर, राहुल-पवार से मुलाकात के बाद अब सोनिया से करेंगे बात

कई क्षेत्रीय दलों के नेताओं से मुलाकात के बाद रविवार को तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात की.

News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 5:16 PM IST
News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 5:16 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम दौर के लिए वोटिंग जारी है. इस बीच विपक्ष संभावित समीकरणों को लेकर गोलबंद करने में जुटा हुआ है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू इसकी अगुआई कर रहे हैं. कई क्षेत्रीय दलों के नेताओं से मुलाकात के बाद रविवार को तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात की. अब एक्ज़िट पोल आने से कुछ घंटे पहले चंद्रबाबू यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं.

इससे पहले शनिवार को उन्होंने राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. 23 मई को सोनिया गांधी द्वारा आयोजित की जाने वाली मेगा मीटिंग से पहले और चुनावी फैसले से पहले नायडू सारी संभावनाओं को तलाशने के प्रयास करते नज़र आ रहे हैं.



रणनीति बनाने में जुटी कांग्रेस  

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी शनिवार को कांग्रेस नेतृत्व के साथ सरकार गठन की संभावनाओं को लेकर पार्टी की रणनीति तैयार करने के लिए सक्रिय हुईं. सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने अहमद पटेल, एके एंटनी और अन्य के साथ विचार विमर्श किया. माना जा रहा है कि कांग्रेस के इन सभी नेताओं ने संभावित त्रिशंकु संसद की स्थिति में पार्टी की रणनीति तैयार की.

ये भी पढ़ें- चुनाव नतीजे आने से पहले ही कांग्रेस ने कसी कमर, सोनिया ने पार्टी नेताओं संग की बैठक

वहीं, चंद्रबाबू नायडू शनिवार को दिल्‍ली में कांग्रेस के अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. इसके बाद नायडू से समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती से भी मुलाकात की.

तलाश रही है गठबंधन को लेकर संभावनाएं 
Loading...

नायडू के अलावा कांग्रेस भी गठबंधन को लेकर सभी संभावनाएं तलाश रही है. कांग्रेस एक गठबंधन बनाने के लिए अन्य पार्टियों के साथ संपर्क में है, ताकि वो अगली सरकार बनाने का नेतृत्व कर सके. राहुल गांधी की टीडीपी नेता एन चंद्रबाबू नायडू के साथ मुलाकात के बाद पार्टी के अन्य नेता अन्य दलों के साथ बातचीत कर रहे हैं.

पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से अहमद पटेल, एके एंटनी, अशोक गहलोत, कमलनाथ और पी चिदंबरम जैसे दिग्गज नेताओं से अन्य दलों के साथ वार्ता करने के लिए कहा गया है. ज्यादातर कांग्रेसी दिग्गज दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं और रणनीति तैयार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

News18-IPSOS एग्जिट पोल की सटीकता से जुड़े सभी सवालों के जवाब जानिए

एग्जिट पोल का आपके पैसों पर होगा सीधा असर, जानिए कैसे और कहां

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...