Lok Sabha Election 2019: नरेंद्र मोदी 30 मई को लेंगे PM पद की शपथ, शाम को राष्ट्रपति से मुलाकात

कैबिनेट मीटिंग में लोकसभा भंग करने की सिफारिश हो सकती है. उन्होंने बताया कि इसी बैठक के बाद नई संसद यानी 17वीं लोकसभा के गठन की शुरुआत होगी.

News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 4:36 PM IST
News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 4:36 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक बार फिर इतिहास रचा है. नरेंद्र मोदी की अगुआई में बीजेपी ने अकेले दम 300 का आंकड़ा पार कर लिया है और लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत हासिल की. एनडीए 350 के आंकड़े के पास है, तो वहीं कांग्रेस फिर 50 के आंकड़े तक ही पहुंच पाई. इस प्रचंड जीत के बाद नरेंद्र मोदी शुक्रवार को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. उन्होंने इसके लिए कैबिनेट की बैठक बुलाई है, जिसमें वह कई मुद्दों पर बात करेंगे और सरकार खत्म होने के औपचारिक काम को पूरा करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, कैबिनेट बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे और अपना इस्तीफा सौपेंगे. इसके बाद राष्ट्रपति मोदी और उनकी पार्टी को नई सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे. जानकारी के मुताबिक, नरेंद्र मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. वहीं, आज ही एनडीए की बैठक भी हो सकती है, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा हो सकती है.



आडवाणी के पैर छूकर आशीर्वाद लेते पीएम मोदीहो सकती है नई सरकार और मंत्रिमंडल पर चर्चा

बताया जा रहा है कि कैबिनेट में नई सरकार के गठन और मंत्रिमंडल बांटने पर भी चर्चा हो सकती है. इसके साथ ही खबर है कि 30 मई को मोदी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है. मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी और कैबिनेट शाम 5 बजे फैसला ले सकती है. शपथ ग्रहण से पहले पीएम मोदी वाराणसी और गुजरात भी जाएंगे.

जीत के बाद मोदी-शाह ने लिया 'पितामह' आडवाणी का आशीर्वाद
आम चुनावों में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार सुबह पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के घर पहुंचे. दोनों ने आडवाणी से जीत का आशीर्वाद लिया. आडवाणी से मिलने के बाद नरेंद्र मोदी और शाह मुरली मनोहर जोशी के घर मिलने पहुंचे और उनका भी आशीर्वाद लिया.
लालकृष्ण आडवाणी के घर अमित शाह और पीएम मोदी


राष्ट्रपति मोदी मंत्रिमंडल को देंगे डिनर
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज मौजूदा केंद्रीय मंत्रिमंडल को डिनर देंगे. राष्ट्रपति का ये डिनर शाम 7.30 बजे होगा. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे. नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देंगे, जिसके बाद नई सरकार बनने की प्रक्रिया शुरू होगी.

30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे मोदी
CNN-News18 की खबर के मुताबिक, नरेंद्र मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इसके पहले मोदी वाराणसी और गुजरात का दौरा करेंगे. पीएम का 28 मई को वाराणसी जाने का कार्यक्रम है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाते मुरली मनोहर जोशी


कांग्रेस ने शनिवार को बुलाई बड़ी बैठक
उधर, करारी हार से सकते में आई कांग्रेस ने शनिवार को वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई है. इस बैठक में हार पर मंथन होगा, इसके अलावा राहुल गांधी ने जो अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की बात कही है उस पर भी बात होगी.

यह भी पढ़ें:  

Uttar Pradesh Elections Result 2019: कांग्रेस की वजह से SP-BSP हार गई ये 8 सीटें
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...