LIVE NOW

Lok Sabha Election 2019: जावड़ेकर का विपक्ष पर प्रहार, कहा- जीत पर अच्छा, हार पर EVM खराब

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतदान संपन्न हो चुके हैं और कल यानी 23 मई को नतीजों की घोषणा होनी है. इस बीच तमाम एजेंसियों ने अपने एग्जिट पोल्स जारी कर दिए हैं जिनके मुताबिक, मोदी सरकार की फिर एक बार वापसी हो रही है. हालांकि मतगणना से पहले ही विपक्ष ने EVM पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है.

Hindi.news18.com | May 22, 2019, 6:24 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 22, 2019

हाइलाइट्स

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के नतीजे कल यानी गुरुवार को आने वाले हैं. तमाम एग्जिट पोल में भारी बहुमत मिलने के अनुमान से एनडीए खेमा जहां बेहद खुश है, वहीं विपक्ष इससे हैरत में है. काउंटिंग से पहले विपक्ष ने EVM और VVPAT मशीनों की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं. विपक्ष ने वीवीपैट पर्चियों की ईवीएम से मिलान की मांग की है मगर चुनाव आयोग ने आखिरकार काफी सोच-विचार के बाद इसे खारिज कर दी है. अब VVPAT पर्चियों का मिलान काउंटिंग के बाद होगा.

आयोग के फैसले के बाद केंद्रीय मानव संसाधन और विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने विपक्ष पर तंज कसा है. जावड़ेकर ने कहा कि ईवीएम पर सवाल उठाना विपक्ष का दिवालियापन है. अगर विपक्ष चुनाव जीतती है, तो उसके लिए ईवीएम अच्छा हो जाता है. अगर चुनाव हारती है, तो ईवीएम उनके लिए खराब हो जाता है.

विपक्ष के विभिन्न दल अपने-अपने सियासी समीकरण और गुणा-गणित करने में जुटे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव के नतीजे आने के 24 घंटे पहले पदाधिकारियों की मीटिंग बुलाई है.

लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ी पल-पल के अपडेट्स और खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

6:24 pm (IST)

NCP नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री जयदत्त क्षीरसागर ने शिवसेना में शामिल हो गए हैं. वो पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए


6:22 pm (IST)

बीजेपी नेता राम माधव ने कहा कि जनता नरेंद्र मोदी को फिर प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है. हम अपने एनडीए सहयोगियों के साथ फिर से एक मजबूत सरकार बनाएंगे. वो (कांग्रेस) कल होने वाली चुनावी हार को लेकर बहाने बना रहे हैं. उन्होंने चुनाव आयोग पर आरोप लगाए और अब वो EVM पर सवाल खड़े कर रहे हैं. कल वो वोटरों को भी कसूरवार ठहराना शुरू कर देंगे 


6:17 pm (IST)
6:17 pm (IST)

गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस प्रमुखों (डीजीपी) को अलर्ट किया है कि 23 मई को मतगणना वाले दिन देश के विभिन्न राज्यों में दंगे भड़क सकते हैं. गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है.


3:16 pm (IST)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने कार्यकर्ताओं को एग्जिट पोल से नहीं डरने की नसीहत दी है. 


3:09 pm (IST)
लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले आए विभिन्न एग्जिट पोल में बीजेपी नीत एनडीए को बहुमत मिलने का अनुमान जताए जाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे 'फर्जी एग्जिट पोल' से निराश नहीं हों और सतर्क रहें. 

 

1:57 pm (IST)
आयोग के फैसले के बाद केंद्रीय मानव संसाधन और विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने विपक्ष पर तंज कसे हैं. जावड़ेकर ने कहा कि ईवीएम पर सवाल उठाना विपक्ष का दिवालियापन है. अगर विपक्ष चुनाव जीतती है, तो उसके लिए ईवीएम अच्छा हो जाता है. अगर चुनाव हारती है, तो ईवीएम उनके लिए खराब हो जाता है. 

 

1:32 pm (IST)

VVPAT पर विपक्ष को चुनाव आयोग का झटका


LOAD MORE
Loading...