आखिरकार चंद्रशेखर राव ने DMK प्रमुख स्टालिन से की मुलाकात

तेलंगाना का मुख्‍यमंत्री होने के साथ-साथ के. चंद्रशेखर राव अब अपना सियासी दायरा बढ़ाना चाहते हैं.

News18.com
Updated: May 13, 2019, 7:26 PM IST
आखिरकार चंद्रशेखर राव ने DMK प्रमुख स्टालिन से की मुलाकात
फोटो साभार- एएनआई ट्वीट
News18.com
Updated: May 13, 2019, 7:26 PM IST
पिछले कुछ दिनों से चर्चा है कि तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) तीसरे मोर्चे के गठन की कोशिश कर रहे हैं. वे गैर-बीजेपी और गैर-कांग्रेस मोर्चा को खड़ा करने के लिए प्रयासरत हैं. शायद इसी के तहत के. चंद्रशेखर राव ने सोमवार की शाम द्रविड़ मुनेत्र कणगम (डीएमके) के अध्‍यक्ष एमके स्‍टालिन से मुलाकात की. हालांकि डीएमके इसे शिष्‍टाचार भेट बता रही है. उनका कहना है कि ये राजनीतिक बैठक नहीं थी.

ऐसा माना जाता रहा है कि केसीआर का एनडीए की तरफ झुकाव था. उस वक्‍त भी वे 'फेडरल फ्रंट' बनाने की बात करते रहे हैं. उनका मानना है कि ये फ्रंट केंद्र में सरकार बनाने की भूमिका अदा करने के लायक हो. हालांकि केसीआर और स्‍टालिन के बीच यह पहली मुलाकात नहीं थी. इससे पहले भी उनके बीच मुलाकात होती रही है.

ये बात अलग है कि इस मुलाकात के लिए केसीआर में कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ी. क्‍योंकि किसी न किसी कारणवश उनकी मुलाकात टलती रही है. आज भी उनकी मुलाकात पर संकट के बादल थे. सूत्रों के अनुसार, केसीआर ने स्‍टालिन से फोन पर बातचीत की और तब जाकर उनकी मीटिंग फिक्‍स हो पाई. द्रविड़ मुनेत्र कझगम (डीएमके) कांग्रेस को समर्थन देती रही है और इस बार भी स्‍टालिन कांग्रेस का साथ दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पंजाब: पीएम मोदी ने कहा- पित्रोदा को नहीं राहुल गांधी को आनी चाहिए शर्म

तेलंगाना का मुख्‍यमंत्री होने के साथ-साथ के. चंद्रशेखर राव अब अपना सियासी दायरा बढ़ाना चाहते हैं. शायद वे केंद्र की राजनीति की तरफ अपना रुख करना चाहते हैं. इससे पहले वे केरल के मुख्‍यमंत्री पिनरई विजयन से भी मुलाकात कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: 'सबूत मांगने वालों को अब हेलिकॉप्टर में बांधकर ले जाएंगे और बमबारी की गिनती कराएंगे'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 13, 2019, 7:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...