हैरान करने वाला है इन सात राज्यों में बीजेपी की जीत का अंतर

सात राज्यों में तो बीजेपी ने विरोधियों का लगभग सूपड़ा साफ कर दिया. यहां जिस मार्जिन से बीजेपी के उम्मीदवारों को जीत मिली वो आंकड़े हैरान कर देने वाले हैं.

News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 11:16 PM IST
हैरान करने वाला है इन सात राज्यों में बीजेपी की जीत का अंतर
देश भर में बीजेपी की लहर
News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 11:16 PM IST
लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद देशभर में चारों तरफ बीजेपी की चर्चा है. देश के लगभग हर कोने में भगवा रंग दिख रहा है. मोदी की इस आंधी में विरोधियों की करारी हार हुई है. बड़े से बड़े नेता धराशाई हो गए. जीत का अंतर ऐसा कि विरोधी भी सहम गए. सात राज्यों में तो बीजेपी ने विरोधियों का लगभग सूपड़ा साफ कर दिया. यहां जिस मार्जिन से बीजेपी के उम्मीदवारों को जीत मिली वो आंकड़े हैरान कर देने वाले हैं.

राजस्थान



साल 2014 में बीजेपी को राजस्थान में सभी 25 सीटों पर जीत मिली थी. इस बार भी इतिहास दोहराया गया. बीजेपी के उम्मीदवारों को यहां औसतन 3.38 लाख वोट से जीत मिली. छह महीने पहले ही राजस्थान में विधानसभा के चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन जब केंद्र में सरकार चुनने की बारी आई तो लोगों ने मोदी के नाम पर मुहर लगाई.

हरियाणा

पूरे देश में भाजपा के पक्ष में 'सुनामी' चल रही है. ऐसे ही नतीजे हरियाणा से भी देखने को मिल रहे हैं. हरियाणा में सभी 10 सीटों पर भाजपा उम्मीदवार जीत हासिल कर चुके हैं. यहां जीत का औसत अंतर रहा 3.59 लाख.

मध्यप्रदेश
यहां भी छह महीने पहले बीजेपी को विधानसभा के चुनाव में हार का सानना करना पड़ा था. लेकिन लोकसभा के चुनाव में बाज़ी पलट गई. बीजेपी 28-1 से क्लीन स्वीप कर गयी. 28 पर बीजेपी और सिर्फ एक पर कांग्रेस जीत पायी. मोदी की इस सूनामी में सिंधिया घराने की परंपरागत सीट गुना-शिवपुरी भी नहीं बच पायी. यहां बीजेपी के उम्मीदवार को औसतन 3.06 लाख से जीत मिली
Loading...

बिहार
बिहार में भी बड़े अंतरों से एनडीए के उम्मीदवारों को जीत मिली है. यहां जीत का अंतर 2.19 लाख का रहा. आरजेडी का तो यहां सूपड़ा साफ हो गया. एनडीए को 39 सेटों पर जीत मिली है.

उत्तर प्रदेश
बीजेपी ने यहां सपा-बसपा के गठबंधन को फेल कर दिया. लोगों को लग रहा था कि शायद इस बार बीजेपी गठबंधन के फेर में फंस जाएगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. यहां 60 से ज़्यादा सीटों पर बीजेपी या तो जीत चुकी है या फिर आगे चल रही है. यहां भी जीत का औसत अंतर 1.68 लाख है.

कर्नाटक
कर्नाटक में बीजेपी का बोलबाला रहा. बीजेपी को 25 सीटों पर जीत मिली और जीत अंतर रहा 1.73 लाख

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election Result 2019: हरियाणा में पांच साल से कांग्रेस की जिला कमेटियां हैं भंग, फिर वो कैसे जीत जाती बीजेपी से जंग?

Lok Sabha Election Result 2019: मोदी सरकार की इन योजनाओं ने जीता वोटर्स का दिल, इसलिए हुई बीजेपी की इतनी बड़ी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...