EC के फैसले के बाद TMC और BJP ने कसी कमर, आज करेंगे वोटर्स को रिझाने की आखिरी कोशिश

तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने कम समय में मतदाताओं से अपील करने की तैयारी कर ली है.

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 12:16 PM IST
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 12:16 PM IST
कोलकाता में अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने फैसला किया कि गुरुवार रात 10 बजे के बाद पश्चिम बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर कोई चुनाव प्रचार नहीं होगा. इससे पहले चुनाव प्रचार तय समय पर शुक्रवार शाम 5 बजे खत्म किया जाना था. लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में 19 मई में पश्चिम बंगाल की नौ लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. ऐसे में आयोग के इस फैसले के बाद राज्य में तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने कम समय में प्रचार करने की तैयारी कर ली है.

चुनाव आयोग ने दिया आदेश
चुनाव आयोग ने बुधवार को जारी में आदेश में कहा कि पश्चिम बंगाल में 16 मई को रात दस बजे से हर तरह का प्रचार अभियान बंद हो जाएगा. उपचुनाव आयुक्त चंद्रभूषण कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि देश के इतिहास में संभवत: यह पहला मौका है जब आयोग को चुनावी हिंसा के मद्देनजर किसी चुनाव में निर्धारित अवधि से पहले चुनाव प्रचार प्रतिबंधित करना पड़ा हो.

यह भी पढ़ें:  लोकसभा चुनाव: यहां लोगों के पास है वोटर कार्ड, पर समंदर ने बदल दिया घर का पता

आयोग ने सेवामुक्त किए अफसर
वहीं आयोग ने पश्चिम बंगाल में तैनात प्रशासनिक सेवा और पुलिस सेवा के दो अधिकारियों को भी सेवामुक्त कर इन्हें चुनाव प्रक्रिया से दूर रहने का आदेश दिया है. आयोग ने पश्चिम बंगाल की सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक राजीव कुमार को भी सेवा मुक्त कर केन्द्रीय गृह मंत्रालय से संबद्ध कर दिया है. उन्हें 16 मई को सुबह दस बजे तक मंत्रालय को रिपोर्ट करने को कहा गया है. आयोग ने पश्चिम बंगाल के गृह सचिव अत्रि भट्टाचार्य को भी सेवामुक्त कर उनका प्रभार राज्य के मुख्य सचिव को सौंपने का आदेश दिया है.

यह था कार्यक्रमपहले से तय चुनाव कार्यक्रम के अनुसार इस चरण के मतदान से 48 घंटे पहले, 17 मई को शाम पांच बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा लेकिन पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति का हवाला देते हुये आयोग ने राज्य में 16 मई को रात दस बजे से चुनाव प्रचार रोक दिया है. यह रोक राज्य की सभी नौ सीटों पर 19 मई को मतदान पूरा होने तक जारी रहेगा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार