विवादों में पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा, TMC ने EC से कहा- ये आचार संहिता का उल्लंघन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली TMC ने प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया है.

News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 1:16 PM IST
विवादों में पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा, TMC ने EC से कहा- ये आचार संहिता का उल्लंघन
केदारनाथ दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो (PTI)
News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 1:16 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा को लेकर पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली TMC ने प्रधानमंत्री की इस यात्रा को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया है.

टीएमसी के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग को भेजी अपनी चिट्ठी में कहा है कि 17 मई की शाम 6 बजे तक लोकसभा चुनाव 2109 के लिए प्रचार खत्म हो गया, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा को बीते दो दिनों से स्थानीय और राष्ट्रीय मीडिया कवर कर रहा है. यह आदर्श आचार संहिता निर्लज्ज उल्लंघन है.'



TMC ने अपनी चिट्ठी में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ मंदिर के लिए मास्टर प्लान तैयार होने की घोषणा की है. उन्होंने यहां मीडिया और लोगों को संबोधित किया.

यह भी पढ़ें:  PHOTOS: केदारनाथ की गुफा में साधना के बाद बर्फीले रास्तों पर ऐसे घूमते रहे मोदी

टीएमसी की दलील
डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, 'यह पूरी तरह से अनैतिक है. मतदाताओं को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर प्रभावित करने के लिए पीएम मोदी की हर गतिविधि की जानकारी व्यापक तौर पर प्रचारित की गई. बैकग्राउंड में मोदी-मोदी के नारे भी सुने जा सकते हैं.' TMC नेता ने कहा कि 'यह सब मतदाताओं को आकर्षित करने की गलत मानसिकता से किया गया. यह दुर्भाग्यपूर्ण है आयोग प्रधानमंत्री के खिलाफ कोई कदम नहीं उठा रहा है.'

यह था पीएम का दौरा
Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे. उन्होंने केदारनाथ में पूजा-अर्चना की और अब वे बद्रीनाथ मंदिर के दर्शन किया. सात चरणों वाले लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चुनाव प्रचार शुक्रवार को खत्म हो गया, जिसके बाद पीएम मोदी उत्तराखंड पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी शनिवार सुबह को देहरादून के जौलीग्राट हवाई अड्डे पर पहुंचे, जहां से उन्होंने केदारनाथ के लिए उड़ान भरी थी. रविवार को वह बदरीनाथ गए.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...