बंगाल राजनीति के चाणक्य मुकुल रॉय के बेटे टीएमसी छोड़ बीजेपी में होंगे शामिल

बंगाल राजनीति के चाणक्य मुकुल रॉय के बेटे टीएमसी छोड़ बीजेपी में होंगे शामिल (image credit: News18/File)

तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी विरोधी बयान देने पर बीजापुर से विधायक शुभ्रांशु रॉय को छह सालों के लिए निलंबित कर दिया था. अब वो बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं.

  • Share this:
    निलंबित तृणमूल विधायक शुभ्रांशु रॉय ने शुक्रवार को कहा कि वो कुछ ही दिनों में बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अपनी नयी पारी में अब वो खुलकर सांस ले सकेंगे. इससे पहले तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी विरोधी बयान देने पर रॉय को छह सालों के लिए निलंबित कर दिया था.

    बीजापुर से टीएमसी विधायक शुभ्रांशु बीजेपी नेता मुकुल रॉय के बेटे हैं. अपने बयान में उन्होंने कहा, 'अब मैं खुलकर सांस ले पाऊंगा. टीएमसी में कइयों का दम घुट रहा है.' शुभ्रांशु ने दावा किया कि पार्टी के कई अन्य नेता भी उनके पदचिह्नों पर चलने वाले हैं.

    शुभ्रांशु ने आगे कहा, 'मेरे पिता ने मुझे सावधान रहने की नसीहत दी है क्योंकि मुझे झूठे आपराधिक मामले में फंसाया जा सकता है या फिर मुझपर हमला हो सकता है. मैं दो से तीन दिनों के अंदर ही बीजेपी में शामिल हो जाऊंगा.

    इससे पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा था कि वो अपनी नयी पारी शुरू करने के लिए बहुत उत्सुक हैं. शुभ्रांशु ने कहा कि टीएमसी में उन्हें उचित सम्मान नहीं मिला. बीजापुर विधानसभा क्षेत्र से दो बार के विधायक रहे शुभ्रांशु ने कहा, 'अब मैं केवल बंगाल में शांति चाहता हूं.'

    उन्होंने अपने पिता के संगठनात्मक कौशल की सराहना की और कहा कि उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र से अपनी पार्टी को बढ़त दिलाने की कोशिश की थी, लेकिन ऐसा करने में वो इसलिए असफल रहे क्योंकि उनके पिता उनसे बेहतर संगठनात्मक खिलाड़ी थे.

    शुभ्रांशु ने कहा, 'आज मुझे यह स्वीकार करने में कोई हिचक नहीं है कि मैं अपने पिता से हार गया हूं. बंगाल राजनीति के वो असली चाणक्य हैं. हमारी पार्टी हार गई है और लोगों ने हमारे खिलाफ वोट किया है. हमें ये स्वीकार कर लेना चाहिए.'

    कभी तृणमूल कांग्रेस में ममता बनर्जी के बाद दूसरे सबसे कद्दावर नेता माने जाने वाले मुकुल रॉय पार्टी प्रमुख के साथ मन-मुटाव के बाद नवंबर 2017 में बीजेपी में शामिल हो गए थे. अभी-अभी संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में बंगाल में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन का श्रय उन्हें ही दिया जा रहा है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.