लाइव टीवी

Lok Sabha Election Result 2019: नतीजों से भड़के कैप्टन अमरिंदर, कहा- मैं या सिद्धू, चुन ले कांग्रेस

News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 10:39 AM IST
Lok Sabha Election Result 2019: नतीजों से भड़के कैप्टन अमरिंदर, कहा- मैं या सिद्धू, चुन ले कांग्रेस
फाइल फोटो

सूत्रों के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर ने हाईकमान से कह दिया है कि नवजोत सिंह सिद्धू के कारण पंजाब और अन्य राज्यों में पार्टी को काफी नुकसान हुआ है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे अब पूरी तरह से साफ हो गए हैं. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. वहीं बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए ने 348 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस सिर्फ 50 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई. लोकसभा चुनावों में इस तरह मिली करारी हार के बाद से ही कांग्रेस के खेमे में खलबली मची है. जहां कुछ नेताओं ने एक दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ना शुरू कर दिया है.

इसी बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने नवजोत सिंह सिद्धू को हार का जिम्मेदार ठहराया है. कैप्टन ने कहा कि सिद्धू ने पाकिस्तान जाकर वहां के सेना प्रमुख कमर बाजवा को झप्पियां दी थीं. इसी वजह से कांग्रेस को हार मिली है. सूत्रों के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर ने हाईकमान से कह दिया है कि नवजोत सिंह सिद्धू के कारण पंजाब और अन्य राज्यों में पार्टी को काफी नुकसान हुआ है. अब पार्टी को उनमें या नवजोत सिंह सिद्धू में से किसी एक को चुनना होगा.

ये भी पढ़ें- मोदी की आंधी के बावजूद पंजाब में 'हीरो' बनकर उभरे कैप्टन अमरिंदर सिंह, कांग्रेस में बढ़ेगा कद! 

कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच पिछले काफी समय से तनातनी बनी हुई है. इससे पहले दोनों के बीच की लड़ाई सामने आती दिखी. आखिरी चरण के चुनाव के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की अंदरूनी लड़ाई अब सतह पर आती दिखी. अमरिंदर सिंह ने बीते रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'सिद्धू मेरी जगह सीएम बनना चाहते हैं.' इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया, 'सिद्धू कांग्रेस की छवि बिगाड़ रहे हैं, पार्टी को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.'

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने मंत्री सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वह असली कांग्रेसी होते तो अपनी शिकायतों के लिए चुनाव का वक्त नहीं चुनते. कैप्टन ने कहा, 'यह पार्टी हाईकमान पर निर्भर करता है कि वो सिद्धू के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है, लेकिन एक पार्टी के तौर पर कांग्रेस को अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करनी चाहिए.' उन्होंने कहा कि मेरी उनसे कोई निजी शिकायत नहीं है, उन्हें मैं बचपन से जानता हूं. संभवतः वह महत्वाकांक्षी हैं और सीएम बनना चाहते हैं.

भारतीय अखबारों में भी दिखी मोदी की सुनामी, इंडियन एक्सप्रेस ने लिखा- मोदी 2.024

मोदी की जीत पर ट्रंप और इमरान खान ने दी बधाई, कहीं ये बातें
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 24, 2019, 10:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...