लाइव टीवी

Lok Sabha Election Result 2019: दिल्ली में ऐसे सफाया कर रही है बीजेपी, मनोज, हंसराज, मीनाक्षी जीते

News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 5:01 PM IST
Lok Sabha Election Result 2019: दिल्ली में ऐसे सफाया कर रही है बीजेपी, मनोज, हंसराज, मीनाक्षी जीते
फाइल फोटो.

Uttar Pradesh, Election Result 2019 Live Updates: उत्तर प्रदेश, लोकसभा चुनाव परिणाम २०१९ लाइव (Lok Sabha Chunav Parinam) – उत्तर प्रदेश के इलेक्शन रिजल्ट आज. Uttar Pradesh, Election Results 2019, BJP sweep delhi, Congress, AAP,

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के वोटों की गिनती जारी है. सभी 542 सीटों का रुझान आ चुका है. धीरे-धीरे कुछ सीट पर हार-जीत का फैसला भी होने लगा है. वहीं दिल्ली की सभी 7 सीट पर मामला रोचक हो गया है. वोटों की गिनती शुरु होने से लेकर अब तक बीजेपी सभी 7 सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं.

5 सीट पर तो वोटों का अंतर एक लाख और डेढ़ लाख के आंकड़े को पार कर चुका है. वहीं अन्य 2 सीट भी धीरे-धीरे बीजेपी के खाते में जाते हुए दिखाई दे रही हैं. कुल मिलाकर दिल्ली की सभी सीट पर बीजेपी सफाया करते हुए आगे बढ़ रही है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी कांग्रेस की शीला दीक्षित के मुकाबले डेढ़ लाख से अधिक वोटों से आगे चल रहे थे. इस बढ़त को बनाए रखते हुए मनोज तिवारी शीला दीक्षित को कराने में कामयाब रहे हैं. वहीं वेस्ट दिल्ली से प्रवेश सिंह एक लाख से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं. क्रिकेटर गौतम गंभीर भी 70 हजार से भी ज्यादा वोटों से आप की आतिशी से आगे चल रहे हैं.



इसी तरह डॉ. हर्षवर्धन चांदनी चौक सीट पर कांग्रेस के जयप्रकाश से करीब 31 हजार वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं. कई चरणों की गिनती पूरी हो चुकी है. बचे हुए चरणों को देखकर लगता नहीं है कि जयप्रकाश इस बढ़त को कम कर पाएंगे या इससे आगे निकल पाएंगे.



मीनाक्षी लेखी भी 70 हजार वोटों की बढ़त के बाद जीत दर्ज करने में कामयाब रही हैं. मीनाक्षी नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ रही हैं. उनके मकाबले के लिए कांग्रेस ने अजय माकन को उतारा था. गायक हंसराज हंस भी आप के उम्मीदवार से 1.51 लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज कर चुके हैं.

हालांकि उम्मीदवारी घोषित होने के साथ ही उन पर आरोप लगने लगे थे. लेकिन वोटों की गिनती के बीच सभी आरोप अब धरे रह गए हैं. साउथ दिल्ली की बात करें तो बीजेपी के रमेश बिधुड़ी आप के राघव चढ्ढा से 92 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं.

नतीजों से ठीक पहले मायावती ने फिर जताई पीएम बनने की इच्छा

प्रज्ञा ठाकुर ने दिग्विजय सिंह को पीछे छोड़ा

अमेठी में राहुल गांधी से स्मृति ईरानी आगे
First published: May 23, 2019, 1:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading