Lok Sabha Election Result 2019, लोकसभा चुनाव परिणाम २०१९: तमिलनाडु में लोकसभा के साथ उपचुनाव के नतीजों पर भी रहेगी नजर

Lok Sabha Election Result 2019, लोकसभा चुनाव परिणाम/इलेक्शन रिजल्ट २०१९ (Lok Sabha Chunav Parinam): तमिलनाडु के विधानसभा चुनाव के नतीजे इसलिए भी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं क्योंकि पलानीस्वामी सरकार की सियासी किस्मत का भी फैसला होगा.

News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 5:51 AM IST
Lok Sabha Election Result 2019, लोकसभा चुनाव परिणाम २०१९: तमिलनाडु में लोकसभा के साथ उपचुनाव के नतीजों पर भी रहेगी नजर
तमिलनाडु में लोकसभा के साथ उपचुनाव के नतीजों पर रहेगी नजर
News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 5:51 AM IST
तमिलनाडु में जहां एक ओर लोकसभा चुनाव की 38 सीटों की मतगणना पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई हैं, वहीं राज्य के विधानसभा की 22 सीटों पर हुए उपचुनावों का भी लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे है. तमिलनाडु के विधानसभा चुनाव के नतीजे इसलिए भी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं क्योंकि पलानीस्वामी सरकार की सियासी किस्मत का भी फैसला होगा.

एक्जिट पोल में मौजूदा केंद्र सरकार के सत्ता में दोबारा आने का अनुमान जताया गया है. एग्जिट पोल के मुताबिक राज्य में विपक्षी द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन बेहतर प्रदर्शन कर सकता है पर सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के लिए अच्छी खबर शायद न आ सके. राज्य की कुल 22 रिक्त विधानसभा सीटों में से 18 सीटों पर 18 अप्रैल को उपचुनाव हो चुका है जबकि शेष सीटों पर 21 मई को वोट डाले गए हैं. अन्नाद्रमुक को सत्ता में बने रहने के लिए पर्याप्त संख्या बल चाहिए क्योंकि विरोधी नेता और एएमएमके संस्थापक टीटीवी दिनाकरण ने धमकी दी है कि वह पलानीस्वामी के सत्ता में बने रहने में मुश्किलें पैदा कर देंगे.

इसे भी पढ़ें :- कल दोपहर तक इंतज़ार कीजिए, बड़ी खबर यूपी, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल देंगे

यहां की 234 सदस्यीय विधानसभा में फिलहाल द्रमुक और कांग्रेस सहित अन्य सहयोगियों की संख्या 97 है जबकि अन्नाद्रमुक के पास 114 विधायक हैं. ऐसे में 22 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के नतीजे विधानसभा की तस्वीर बदल सकते हैं. गौरतलब है कि मतगणना से राज्य की कुल 39 लोकसभा सीटों में से 38 सीटों पर परिणाम आज आएगा. वेल्लोर संसदीय सीट का चुनाव भारी मात्रा में नकदी बरामद होने के कारण रद्द कर दिया गया है. लोकसभा के लिए कुल 800 और उपचुनावों में 406 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

खेत में मां के शव के पास जीवित मिली बच्ची, 1 हफ्ते से बिना खाए पिए पड़ी रही डेढ़ साल की मासूम

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइबकरें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2019, 5:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...