लाइव टीवी

Lok Sabha Election Results: कांग्रेस की 'दुर्गती' के बीच राहुल गांधी से मिलीं सोनिया गांधी

News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 1:59 PM IST
Lok Sabha Election Results: कांग्रेस की 'दुर्गती' के बीच राहुल गांधी से मिलीं सोनिया गांधी
Rahul Gandhi

लोकसभा चुनाव के नतीजों में वायनाड में राहुल गांधी को मिली जीत और अमेठी में मिल रही शिकस्त के बीच यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलीं.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के नतीजों में वायनाड में राहुल गांधी को मिली जीत और अमेठी में मिल रही शिकस्त के बीच यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलीं. इससे पहले कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने उनके आवास पहुंचीं. तुगलक लेन स्थित राहुल के आवास पर दोनों  के बीच करीब 15 मिनट तक मुलाकात चली. अब ख़बर है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस के मुख्यालय पहुंचेगे. अब तक के रुझानों में एग्जिट पोल के अनुमान सच साबित होते दिख रहे हैं.

ताजा रुझानों में एनडीए ने 2014 का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है और 325 सीटों के साथ केंद्र में फिर से मोदी की सरकार बनती दिख रही है. वहीं, अमेठी में राहुल गांधी स्मृति ईरानी से काफी पीछे चल रहे हैं. हालांकि वायनाड सीट से राहुल गांधी जीत गए हैं.

अभी तक के रुझानों में एनडीए को 347 सीटों पर एनडीए को बढ़त मिलती दिख रही है. वहीं यूपीए को 88 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है. अभी तक हिमाचल प्रदेश की 4 सीटों पर बीजेपी जीत दर्ज कर चुकी है. वहीं भोपाल सीट पर एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भाजपा की साध्वी प्रज्ञा के सामने बाजी हारते दिख रहे हैं.



वहीं बात की जाए गुजरात की तो यहां कांग्रेस सिर्फ दो सीटों पर सिमटती दिख रही है. वहीं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस सिर्फ रायबरेली सीट पर आगे है. इस सीट से यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी मैदान में हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2019, 1:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading