लोकसभा चुनावः CPM ने जारी की पहली लिस्ट, कांग्रेस ने नगालैंड सीट पर KL चिशी को उतारा

नगालैंड की एकमात्र लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने केएल चिशी को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं, सीपीएम ने 45 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है.

News18Hindi
Updated: March 16, 2019, 6:24 PM IST
लोकसभा चुनावः CPM ने जारी की पहली लिस्ट, कांग्रेस ने नगालैंड सीट पर KL चिशी को उतारा
नेटवर्क 18 क्रिएटिव
News18Hindi
Updated: March 16, 2019, 6:24 PM IST
लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. देशभर की लोकसभा सीटों के लिए राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर दी है. कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवाद) (CPM) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, वहीं कांग्रेस ने नगालैंड की एकमात्र लोकसभा सीट पर अपना प्रत्याशी उतार दिया है.

सीपीएम की पहली लिस्ट में असम, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, पंजाब, तमिलनाडु, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और लक्षद्वीप की कुल 45 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इनमें केरल और पश्चिम बंगाल की 16-16 सीटें शामिल हैं, वहीं असम, तमिलनाडु और त्रिपुरा की 2-2 सीटों पर और अन्य राज्यों की एक-एक सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है.

दूसरी तरफ नगालैंड की एकमात्र लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने केएल चिशी को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं नगालैंड विधानसभा की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अलेमजोंग्शी लोंगकुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है.


Loading...




बता दें कि लोकसभा चुनाव सात चरणों में होने हैं. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को होगी और आखिरी चरण की वोटिंग 19 मई को होगी. वोटों की गिनती 23 मई को होगी और इसी दिन नतीजों का ऐलान भी किया जाएगा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...