Home /News /nation /

लोकसभा चुनाव 2019 : गुजरात में NCP-कांग्रेस के बीच नहीं होगा गठबंधन

लोकसभा चुनाव 2019 : गुजरात में NCP-कांग्रेस के बीच नहीं होगा गठबंधन

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात में NCP और कांग्रेस में गठबंधन नहीं हो सका. गुजरात की सभी सीटों पर अब कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेंगी.

    आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात में NCP और कांग्रेस में गठबंधन नहीं हो सका. गुजरात की सभी सीटों पर अब कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी. पिछले काफी समय से दोनों ही पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग के बेहतर फॉर्मूले को लेकर कोशिशें जारी थीं.

    जानकारी के मुताबिक गुजरात में 26 लोकसभा सीटों के लिए शरद पवार की अगुवाई वाला दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस में सहमति को लेकर कोई एक साझा फार्मूला तय नहीं हो सका है. एनसीपी के साथ सीट शेयरिंग को लेकर फॉर्मूला नहीं बन पाने के बाद अब कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वह गुजरात में बीजेपी को रोकने के लिए अकेले ही चुनाव लड़ेंगी.

    इसे भी पढ़ें :- मेरठ की रैली में बोले CM योगी आदित्यनाथ- आज मोदी हैं तो सबकुछ मुमकिन है

    गौरतलब है कि गुजरात के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा था और उसके बीजेपी को कांटे की टक्कर दी थी. कांग्रेस को उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस का जादू उसी तरह से चलेगा और लोकसभा की सभी सीटों पर वह बीजेपी को टक्कर देगी और जीत दर्ज करेगी.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: BJP, Congress, Gujarat, Gujarat Elections, India, Lok Sabha Election 2019, Lok sabha elections 2019, News Updates, Trending news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर